script310 मरीजों की आंखों का किया परीक्षण,125 का होगा ऑपरेशन | 310 patients tested for eyes, operation of 125 will be | Patrika News

310 मरीजों की आंखों का किया परीक्षण,125 का होगा ऑपरेशन

locationश्योपुरPublished: Mar 27, 2019 02:48:50 pm

Submitted by:

Laxmi Narayan

-जिला अस्पताल में नि:शुल्क नेत्र ऑपरेशन शिविर आयोजित-ग्वालियर में होगा भर्तीकिए मरीजों का ऑपरेशन

sheopur

sheopur

श्योपुर,
जिला अस्पताल में मंगलवार को एक नि:शुल्क नेत्र ऑपरेशन शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में ग्वालियर के नेत्र विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम पहुंची। सुबह नौ बजे से शुरु होकर दोपहर एक बजे तक चले इस शिविर में मरीजों की आंखों की जांच की गई। जांच के दौरान जो मरीज ऑपरेशन के लिए उपयुक्त पाए गए,उनको भर्तीकर लिया गया। जिनका बुधवार को ग्वालियर में ऑपरेशन किया जाएगा।
अंधत्व कार्यक्रम के उप जिला प्रबंधक आदर्शसक्सैना ने बताया कि शिविर में ३१० मरीज आंखो की परेशानी को लेकर आए। जिलेभर से आए इन मरीजों की आंखों की जांच ग्वालियर से आए डॉक्टरों की टीम के द्वारा जांच की गई। जांच के दौरान १२५ मरीज नेत्र ऑपरेशन के लिए उपयुक्त पाए गए। जिनको भर्तीकर लिया गया है। भर्ती किए गए सभी मरीजों की आंखो का ऑपरेशन ग्वालियर में किया जाएगा। इसके लिए सभी भर्ती मरीजो को बस के द्वारा ग्वालियर के लिए रवाना कर दिय गया है।ग्वालियर में बुधवार को सभी मरीजों का ऑपरेशन किया जाएगा।
११ मरीजो को अगले शिविर में बुलाया
शिविर में ११ मरीज हाइब्लड प्रेशर और शुगर की समस्या से ग्रसित पाए गए।इस समस्या के चलत इन मरीजों का ऑपरेशन होना संभव नहीं था।इसलिए डॉक्टरों की टीम ने इन मरीजो को इन बीमारियों का इलाज कराने और आगामी शिविर में फिर से आने की सलाह दी गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो