scriptटेंट हाउस की दुकान पर मिले डीएपी खाद के 35 बैग, किए जब्त | 35 bags of DAP manure found at Tent House shop, confiscated | Patrika News

टेंट हाउस की दुकान पर मिले डीएपी खाद के 35 बैग, किए जब्त

locationश्योपुरPublished: Nov 29, 2021 11:16:54 pm

दुकान का वायरल हुआ ता वीडियो, इसी दुकान पर पहुंची कृषि विभाग की टीम
35 bags of DAP manure found at Tent House shop, confiscated, news in hindi, mp news, sheopur news

टेंट हाउस की दुकान पर मिले डीएपी खाद के 35 बैग, किए जब्त

टेंट हाउस की दुकान पर मिले डीएपी खाद के 35 बैग, किए जब्त

मानपुर/श्योपुर. यूरिया खाद के ज्यादा दाम मांगने का वीडियो वायरल होने के बाद सोमवार को कृषि विभाग की टीम जांच के लिए मानपुर पहुंची। इस दौरान टीम को टेंट हाउस की दुकान पर एक पिकअप में रखे 35 डीएपी खाद के कट्टे मिले। खाद विक्रय का लाइसेंस नहीं होने पर कृषि विभाग की टीम ने न केवल खाद के कट्टे जब्त किए बल्कि विक्रय पर प्रतिबंध लगा दिया। बताया गया है कि ये वही दुकान है, जिसका वीडियो वायरल हुआ है।
सोमवार को कृषि विभाग के एडीए कुलदीप सिंह, एसएडीओ मुकेश दनेलिया, बीटीएम नवल सिंह प्रजापति, आरएइओ बीएस पाराशर की टीम मानपुर थाने से दो पुलिसकर्मियोंं के साथ उस दुकान पर पहुंची, जहां का वीडियो वायरल हुआ। जाकिर हुसैन नामक व्यक्ति की ये टेंट हाउस की दुकान है, जिस पर खाद विक्रय का लाइसेंस भी नहीं है।
हालांकि टीम को दुकान पर यूरिया खाद तो नहीं मिला, लेकिन पास में रखी पिकअप लोडिंंग वाहन में 35 डीएपी के खाद के कट्टे मिले। जबकि जिले में डीएपी खाद आसानी से नहीं मिल रहा है। टीम के अधिकारियों ने दुकानदार से पूछा तो उसने बताया कि राजस्थान से लाया है। इसके बाद टीम ने मिले डीएपी खाद के विक्रय प्रतिबंधित कर सभी 35 कट्टों को पास की दुकान में रखवा दिया। इसके साथ ही कृषि विभाग की टीम ने डीएपी खाद मिलने और यूरिया खाद के वीडियो वायरल होने के संबंध में भी दुकानदार और किसानों के कथन लिए।

ट्रेंडिंग वीडियो