script397 युवाओं को मिला रोजगार का भरोसा | 397 Youth found employment reliance Open in Google Translate Feedback | Patrika News

397 युवाओं को मिला रोजगार का भरोसा

locationश्योपुरPublished: Feb 16, 2019 08:34:20 pm

Submitted by:

Laxmi Narayan

-शासकीय महाविद्यालय के इंडोर स्टेडियम में रोजगार मेला आयोजित

sheopur

sheopur

श्योपुर,
शासकीय महाविद्यालय श्योपुर के इंडोर स्टेडियम में शुक्रवार रोजगार मेला आयोजित हुआ। कॉलेज प्रबंधन के द्वारा स्वामी विवेकानंद करियर मार्गदर्शन योजना के तहत आयोजित इस रोजगार मेले में जिले के पांच सैकड़ा शिक्षित युवा रोजगार की आस लेकर पहुंचे। मगर शिविर में ३९७ युवाओं को रोजगार दिए जाने का भरोसा मिला। मेले में रोजगार की आस लेकर पहुंचने वाले बेरोजगारों में दसवी पास से लेकर ग्रेज्युेट भी शामिल थे।
वैसे तो रोजगार मेले का शुभारंभ जिले के प्रभारी मंत्री लाखन सिंह यादव को करना था। मगर प्रभारी मंत्री रोजगार मेले में नहीं पहुंच सके। ऐसे में नगर पालिका श्योपुर के अध्यक्ष दौलतराम गुप्ता के मुख्य आतिथ्य में रोजगार मेले का शुभारंभ किया गया। इस मौके पर कॉलेज प्राचार्य डॉएसडी राठौर, उप संचालक रोजगार कार्यालय भी विशेष रूप से उपस्थित थे। स्वामी विवेकानंद कॅरियर प्रकोष्ठ के संयोजक डॉ वीबी शर्मा ने बताया कि इस दिवसीय रोजगार मेले में रोजगार की उपलब्धता कराने के लिए ८ कंपनियों के स्टॉल लगाए गए। जिन पर मौजूद रहे कंपनी के प्रतिनिधियों ने रोजगार संबंधी काउंसलिंग दी गई।साथही पंजीयन किए गए। मेले में जिले के ५०० शिक्षित युवा पहुंचे। काउंसलिंग के बाद कंपनी प्रतिनिधियों ने ३९७ युवाओं को अपने प्रारंभिक चयन में उपयुक्त पाते हुए उनका पंजीयन किया। अब पंजीकृत युवाओं को कंपनी अपनी कसौटी पर परखेगी,जो बेरोजगार कसौटी पर खरे उतरेगे,उनको अपने यहां नौकरी के लिए ज्वाइनिंग कराएगी।
ये बोले मेले में आए शिक्षित बेरोजगार
उम्मीद तो यह लेकर आए थे कि रोजगार मेले में नौकरी मिलेगी।मगर यहां नौकरी नहीं मिली। केवल पंजीयन किया है और फिर बुलाए जाने की बात कही है।
भीम सिंह राय,श्योपुर
रोजगार मेले का पता चला तो मैं भी मेले में आ गया। मगर यहां रोजगार के लिए फार्म भरवाए गए,जो भर दिए गए।अब देखते है रोजगार मिल पाएगा या नहीं।
सुगन सुमन सोंईकलां

मेले में रोजगार की उपलब्धता कराए जाने का भरोसा मिला है। रोजगार के लिए फार्म भर दिया है। अब कंपनी जब बुलाएगी,तब पहुच जाएंगे।
कमल जाटव,सोंईकलां
बेरोजगार है।इसलिए रोजगार की जरुरत है।रोजगार मिलने की उम्मीद मैँ ही यहां आया हूं।मगर यहां रोजगार नहीं मिला। रोजगार देने के लिए ट्रेनिंग देने की बात बताई गई। ट्रेनिंग के लिए मैने फार्म भर दिया है।
बंटी प्रजापति साडाकापाडा
फैक्ट फाइल
०१-दिवसीय था रोजगार मेला
०८-कंपनियां पहुंची मेले में
५००-युवा पहुंचे रोजगार मेले में
३९७-युवाओं का किया गया पंजीयन

ट्रेंडिंग वीडियो