script51 लोगों ने किया रक्तदान, 70 ने भरे संकल्पपत्र | 51 people took blood donation | Patrika News

51 लोगों ने किया रक्तदान, 70 ने भरे संकल्पपत्र

locationश्योपुरPublished: Feb 24, 2019 07:54:52 pm

Submitted by:

jay singh gurjar

मुकेश गुप्ता स्मृति में 51वां रक्तदान शिविर आयोजित, 22 संस्थाओं और 61 रक्तदाताओं को किया सम्मानित

sheopur

51 लोगों ने किया रक्तदान, 70 ने भरे संकल्पपत्र

श्योपुर,
युवा समाजसेवी रहे मुकेश गुप्ता की स्मृति में रविवार को 51वां रक्तदान शिविर आयोजित किया गया, जिसमें 51 लोगों ने रक्तदान किया, वहीं 70 लोगों ने संकल्प पत्र भरा, जो आवश्यकता पडऩे पर तत्काल सूचना पर जिला अस्पताल में पहुंचकर रक्तदान करेंगे। शिविर में एकत्रित 51 यूनिट रक्त जिला ब्लड बैंक और कोटा की ब्लड में सुरक्षित रखा जाएगा, जहां से जरुरतमंदों को निशुल्क उपलब्ध कराया जाएगा।
जिला अस्पताल में पुष्पा श्री फाउंडेशन के तत्वावधान में मुकेश गुप्ता स्मृति सेवा न्यास के सहयोग से आयोजित रक्तदान शिविर में लोगों ने बढ़-चढ़कर भागीदारी की। इस दौरान बीते एक साल में रक्तदान शिविर लगाने वाली 22 सामाजिक संस्थाओं को सम्मानित किया गया। जबकि 61 ऐसे रक्तदाताओं को भी सम्मानित किया गया, जिन्होंने अल्प सूचना पर पहुंचकर जिला अस्पताल मेंं रक्तदान किया। इसके साथ ही रविवार को शिविर में रक्तदान करने वाले 51 लोगों को भी सम्मानित किया गया, जिसमें कुछ दंपत्ति भी शामिल रहे।
ग्रामीण क्षेत्र तक पहुंचे ऐसी जागरुकता-कलक्टर
शिविर में अतिथियों के रूप में कलक्टर बसंत कुर्रे, श्योपुर विधायक बाबू जंडेल, विजयपुर विधायक सीताराम आदिवासी एएसपी पीएल कुर्वे, सीएमएचओ डॉ.एनसी गुप्ता, सिविल सर्जन डॉ.आरबी गोयल, पुष्पा श्री फाउंडेशन के अध्यक्ष अरुण ओसवाल और सेवा न्यास के सचिव महावीर गुप्ता मंचासीन रहे। इस दौरान कलक्टर कुर्रे ने संबोधित करते हुए कहा कि श्योपुर जैसे छोटे जिले में रक्तदान के प्रति ऐसी जागरुकता अनुकरणीय है, ऐसी जागरुकता ग्रामीण क्षेत्र तक की भी पहुंचनी चाहिए। कार्यक्रम में अन्य अतिथियों ने भी रक्तदान को महादान करार दिया।

गुप्ता ने 29वीं बार तो साहू ने 24वीं बार किया रक्तदान
शिविर में मुकेश गुप्ता स्मृति सेवा न्यास के सचिव महावीर गुप्ता ने 29वीं बार रक्तदान किया, जबकि योग शिक्षक दिनेश साहू ने 24वीं बार रक्तदान कर एक अनुकरणीय उदाहरण प्रस्तुत किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो