scriptभूख से बिलख रहे पुल निर्माण और 132 केवीए सब स्टेशन के 66 मजदूर | 66 workers of 132 KVA sub-station building bridge-starved and starving | Patrika News

भूख से बिलख रहे पुल निर्माण और 132 केवीए सब स्टेशन के 66 मजदूर

locationश्योपुरPublished: Mar 31, 2020 11:11:27 am

Submitted by:

Anoop Bhargava

– 132 केवीए सब स्टेशन पर 16 और पुल निर्माण स्थल पर 50 मजदूर फंसे- ठेकेदार अब नहीं ले रहे मजदूरों की सुध

भूख से बिलख रहे पुल निर्माण और 132 केवीए सब स्टेशन के 66 मजदूर

भूख से बिलख रहे पुल निर्माण और 132 केवीए सब स्टेशन के 66 मजदूर

श्योपुर/कराहल
132 केवीएम विद्युत सब स्टेशन कराहल और सेसईपुरा पंचायत के कटीला में पुल निर्माण का काम करने बिहार, गुना और उमरिया जिले से आए 66 मजदूर भूख से बिलख रहे हैं। लॉक डाउन के चलते निर्माण कार्य तो बंद है, लेकिन यहां झोपड़ी बनाकर रह रहे मजदूर संकट में फंस गए हैं। न तो अब इनकी सुध ठेकेदार ले रहे हैं न ही प्रशासन। ठेकेदार द्वारा उपलब्ध कराया गया राशन खत्म हो गया है। क्षेत्र की जानकारी न होने के कारण यह लोग निर्माण स्थल पर ही फंसे हुए हैं।
कराहल में 132 केवीए सब स्टेशन पर बिहार से 16 मजदूर काम करने आए थे। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लॉक डाउन के चलते ठेकेदार ने इनका साथ छोड़ दिया। ठेकेदार ने जो मजदूरी इनको दी थी उससे लिया राशन अब खत्म हो चुका है ऐसे में इनके सामने भूखा रहने की नौबत आ गई है। ठेकेदार द्वारा बिना काम किए मजदूरी नहीं दी जा रही हैं। जिससे इनके हालात और खराब हो गए हैं।
बाहरी होने के कारण यह मजदूर क्षेत्र से परिचित नहीं है इसलिए इधर उधर भी नहीं जा पा रहे हैं। इधर सेसईपुरा पंचायत के कटीला में चल रहे पुल निर्माण का काम बंद है लेकिन गुना और उमरिया जिले के 50 मजदूर लॉक डाउन के चलते यहां फंस गए हैं। ठेकेदार छोडकऱ चला गया है। यह मजदूर इस क्षेत्र में किसी को जानते नहीं है। इसलिए मदद भी नहीं मांग पा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो