दौसा के लिए झांसी से स्कूटी पर निकले युवक की कराहल में बिगड़ी तबीयत, लिया सैंपल

- जिला अस्पताल में किया गया आईसोलेट, दो स्टाफ नर्स सहित पांच के लिए सैंपल

By: Anoop Bhargava

Published: 10 May 2020, 11:09 AM IST

कराहल/श्योपुर
झांसी स्कूटी पर सवार होकर दौसा के लिए निकले युवक की श्योपुर जिले की कराहल के पनबाड़ा तिराहा पर अचानक तबीयत बिगड़ गई। युवक की तबीयत बिगडऩे पर ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत जीआरएस को सूचना दी। जीआरएस ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के बीएमओ को फोन कर मौके पर बुला लिया। डॉक्टरों की टीम ने युवक को कोरोना संदिग्ध मानते हुए सुरक्षा घेरे में लेकर एम्बुलेंस के जरिए जिला अस्पताल भेज दिया। जिला अस्पताल में युवक को भर्ती कर कोरोना सैंपल लिया गया।

युवक को देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई। बताते हैं कि जिस दो पहिया वाहन से युवक आ रहा था वह खराब हो गया जिसे वह करीब 10 किमी पैदल लेकर चला। गर्मी से बेहाल युवक की तबीयत बिगड़ी तो उसने ग्रामीणों को बुलाकर कहा कि मुझे सांस लेने में दिक्कत हो रही है। इस पर ग्रामीणों ने कराहल पंचायत के जीआरएस संदीप तोमर को इसकी सूचना दी। शनिवार की सुबह 11 बजे के करीब कराहल पहुंचा मंगला राव पुत्र नहानूराम निवासी दौसा ढाणी खेडल्या बुटोली राजस्थान उम्र 25 वर्ष झांसी से दो पहिया वाहन से राजस्थान के लिए निकला था। तबीयत बिगडऩे पर युवक जिस स्थान पर रूका था उसे सेनेटाइज किया गया। साथ ही उसके द्वारा की गई उल्टी के स्थान की साफ सफाई कराई गई।

इधर चार अन्य के लिए सैंपल, इनमें दो स्टाफ नर्स
जिला अस्पताल में शनिवार को कोरोना संदिग्ध मानकर चार के सैंपल लिए गए। इनमें जिला अस्पताल में पदस्थ दो स्टाफ नर्स शामिल हैं। इसके अलावा मोगियापुरा में एक 22 वर्षीय युवक की तयीबत खराब होने पर उसे जिला अस्पताल लाया गया जहां उसका सैंपललिया गया। इसके साथ ही राडेप निवासी एक 70 वर्षीय बुजुर्ग का भी सैंपल लिया गया। सभी सैंपल जांच के लिए डीआरडीई भेजे गए हैं।
वर्जन
युवक में कुछ कोरोना जैसे लक्षण नजर आ रहे थे इसलिए गंभीरता भांपते हुए उसे जिला अस्पताल उपचार के लिए रैफर कर दिया था।
बृजेंद्र सिंह रावत
बीएमओ
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, कराहल

Anoop Bhargava Bureau Incharge
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned