scriptनोकझोंक के बीच साढ़े तीन घंटे चली कार्रवाई, सिर्फ दो दुकानों से सैंपल | Action lasted for three and a half hours between Nokzhonk, sampled fro | Patrika News

नोकझोंक के बीच साढ़े तीन घंटे चली कार्रवाई, सिर्फ दो दुकानों से सैंपल

locationश्योपुरPublished: Aug 22, 2019 08:48:25 pm

Submitted by:

Anoop Bhargava

गोदामों में मिले फफूंद और कीड़े लगे कुरकुरे, बिस्किट और टोस्ट- खराब व एक्सपायरी खाद्य सामग्री को तहसीलदार ने कराया नष्ट

sheopur

नोकझोंक के बीच साढ़े तीन घंटे चली कार्रवाई, सिर्फ दो दुकानों से सैंपल

श्योपुर/कराहल
गोदाम में फफूंद लगी खाद्य सामग्री बाहर निकलवाने के लिए प्रशासन और खाद्य एवं औषधि विभाग की टीम को काफी मशक्कत करना पड़ी। इस दौरान दुकानदारों और छापामारी करने पहुंची टीम के बीच नोकझोंक भी हुई। तहसीलदार राघवेन्द्र सिंह कुशवाह ने गोदामों के ताले खुलवाकर एक्सपायरी व खराब खाद्य सामग्री को नष्ट कराया। करीब साढ़े तीन घंटे चली कार्रवाई के दौरान टीम दो दुकानों से ही सैंपल ले पाई।
कस्बे में कार्रवाई के चलते दुकानदारों में हड़कंप मच गया। कुछ दुकानदार दुकानों के शटर डालकर गायब हो गए। गोदामों में फफूंद लगे होने के साथ ही एक्सपायरी टोस्ट, कुरकुरे, बिस्किट, पोप्स रखे मिले। वहीं नमकीन, साबूदाना, मूंगफली, तेल, चायपत्ती, नोवा घी के पैकेट भी एक्सपायरी डेट के मिले। दो थोक किराना दुकानों से मिल्क पाउडर, सरसों तेल, बॉर्नविटा, दाल चावल के सैंपल लिए। तहसीलदार राघवेन्द्र सिंह पटवारी और खाद्य सुरक्षा अधिकारी गिरीश राजौरिया के साथ कार्रवाई करने पहुंचे। पटवारी राजकुमार शर्मा, वासिद अली ने कन्हैया संजय किराना पर कार्रवाई शुरू की। दूसरी तरफ विमल किराना पर स्वयं तहसीलदार कुशवाह व खाद्य सुरक्षा अधिकारी राजोरिया कार्रवाई करने पहुंचे। इस बीच दुकानदारों ने गोदामों को बंद करना शुरू कर दिया, जिस पर तहसीलदार कुशवाह की नजर पड़ गई। तहसीलदार ने गोदाम के ताले खोलने को कहा तो दुकानदार नोकझोंक करने लगे।
गोदाम शील्ड करने को कहा, तो खोल दिया ताला
किराना दुकानदारविमल भाई की दुकान का गोदाम होने का हवाला देकर कार्रवाई से बचने की कोशिश करता रहा। लेकिन जब तहसीलदार ने गोदाम शील्ड करने को कहा, तो उसने गोदाम का ताला खोल दिया। वहीं कन्हैया लाल संजय के गोदाम में पोप्स, कुरकुरे और बिस्किट एक्सपायरी डेट के मिले। तहसीलदार गोदाम के अंदर जाने लगे तो पिता की तबीयत खराब होने का बहाना बनाकर उन्हें अंदर जाने से रोकने की कोशिश की गई। तहसीलदार गोदाम के अंदर गए तो फंफूद लगे टोस्ट के कार्टून देखकर वह दंग रह गए। टोस्ट के 5 कार्टून टीम की नजर बचाकर गायब कर दिए गए।
वर्जन
थोक दुकानदारों के यहां हर सामग्री एक्सपायरी मिली है। खराब व एक्सपायरी खाद्य सामग्री को नष्ट करा दिया गया। यह लोग खराब खाद्य सामग्री बेचकर आदिवासी बच्चों में कुपोषण बढ़ाने का काम कर रहे हैं।
राघवेंद्र सिंह कुशवाह
तहसीलदार, कराहल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो