scriptश्योपुर में कोटा के आदित्य ने भरतपुर के गुच्चा को दी पटखनी | Aditya of Kota in Sheopur beat Gucha of Bharatpur | Patrika News

श्योपुर में कोटा के आदित्य ने भरतपुर के गुच्चा को दी पटखनी

locationश्योपुरPublished: Nov 14, 2019 08:10:40 pm

Submitted by:

jay singh gurjar

रामेश्वर त्रिवेणी संगम मेले में कुश्ती दंगल आयोजित, पहलवानों ने दंगल में दिखाए दांवपेंच

श्योपुर में कोटा के आदित्य ने भरतपुर के गुच्चा को दी पटखनी

श्योपुर में कोटा के आदित्य ने भरतपुर के गुच्चा को दी पटखनी

श्योपुर,
रामेश्वर त्रिवेणी संगम पर चल रहे तीन दिवसीय कार्तिक पूर्णिमा मेले के अंतिम दिन गुरुवार को भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु जुटे और मेले में सैर-सपाटा कर खरीदारी की। वहीं अंतिम दिन क्षेत्रीय कुश्ती दंगल का आयोजन हुआ, जिसमें 30 पहलवानों ने दांवपेंच दिखाए। दंगल के बाद ही मेले का औपचारिक समापन भी कर दिया गया।

मेले में क्षेत्रीय कुश्ती दंगल का आयोजन हुआ, जिसमें 15 कुश्तियों में 30 पहलवानों ने अपने दांव-पेंच दिखाए। इसमें अंतिम कुश्ती में कोटा के आदित्य बाल्मिकी ने भरतपुर के गुच्चा पहलवान को हराकर रामेश्वर केसरी का खिताब जीता। विजेता को 1500 रुपए का नगद पुरस्कार दिया। वहीं एक हजार रुपए पुरस्कार की दूसरी कुश्ती में खेमराज सवाईमाधोपुर ने रामसिंह बगदिया को हराया, वहीं 750 रुपए पुरस्कार की तीसरी कुश्ती में घनश्याम पहलवान हिंडौन ने नरेश नीमोड़ा को हराया। कुश्ती दंगल देखने के लिए बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ मौजूद रहे।

मेले का हुआ औपचारिक समापन
दंगल कुश्ती के उपरांत मेले का औपचारिक समापन समारोह हुआ। जिसमें अतिथियों के रूप में मानपुर वृत्त के नायब तहसीलदार, जनपद सीइओ एपी प्रजापति, मानपुर थाना प्रभारी शिवराम सिंह कंसाना और मानपुर सरपंच प्रतिनिधि अशोक त्यागी आदि मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो