scriptआदिवासी युवाओं ने कलेक्ट्रेट का किया घेराव | Adivasi youth organize collectorate | Patrika News

आदिवासी युवाओं ने कलेक्ट्रेट का किया घेराव

locationश्योपुरPublished: Jul 16, 2019 08:52:12 pm

Submitted by:

jay singh gurjar

आदिवासी युवाओं ने कलेक्ट्रेट का किया घेरावश्योपुर में ग्रोथ मॉनिटर बनाने विधायक के नेतृत्व में आदिवासी युवाओं ने किया प्रदर्शन, दी आंदोलन की चेतावनी

sheopur

आदिवासी युवाओं ने कलेक्ट्रेट का किया घेराव

श्योपुर,
महिला बाल विकास विभाग में ग्रोथ मॉनिटर की भर्ती में शिक्षित सहरिया युवाओं को ही नियुक्त किए जाने की मांग को लेकर आदिवासी समाज के युवाओं ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट का घेराव किया और प्रदर्शन करते हुए जमकर नारेबाजी भी की। इस दौरान सीएम के नाम एक ज्ञापन तहसीलदार अमिता सिंह तोमर को दिया। इस दौरान विजयपुर के भाजपा विधायक सीताराम आदिवासी भी मौजूद रहे।
आदिवासी समाज के युवा नेता टुंडाराम लांगुरिया के नेतृत्व कलेक्ट्रेट पहुंचे समाज के युवाओं ने पहले तो कलेक्ट्रेट का घेराव किया, फिर नारेबाजी करते हुए अपना ज्ञापन दिया। दिए गए ज्ञापन में बताया गया महिला बाल विकास विभाग में कुपोषण नियंत्रण के लिए कराहल और विजयपुर में ग्रोथ मॉनिटरों की नियुक्ति की गई, जिनका कार्य 31 मई को ही समाप्त हो गया। लेकिन अब पुन: ग्रोथ मॉनिटर लगाए जाने की कवायद की जा रही है। लेकिन इसमें सहरिया युवाओं को भर्ती नहीं किया जा रहा है। जबकि कुपोषण की समस्या आदिवासी समाज में ही है और इस दिशा में कार्य करने के लिए सहरिया युवा कारगर साबित होंगे। ऐसे में सहरिया आदिवासी समाज के शिक्षित युवाओं को ही ग्रोथ मॉनिटर बनाया जाए। ज्ञापन में चेतावनी भी दी गई कि यदि ग्रोथ मॉनिटर के पद पर गैर आदिवासी लगाए तो आंदोलन किया जाएगा और कलैक्ट्रेट के सामने ही धरना प्रदर्शन भी करेंगे। ज्ञापन देने के दौरान बड़ी संख्या में आदिवासी युवा व आदिवासी नेता मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो