scriptकोरोना गाइडलाइन का पालन कराने सड़क पर उतरा प्रशासन | Administration landed on the road to follow the Corona guidelines | Patrika News

कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने सड़क पर उतरा प्रशासन

locationश्योपुरPublished: Jan 20, 2022 11:02:59 am

Submitted by:

Anoop Bhargava

– बिना मास्क लगाए मिले लोगों से वसूला साढ़े चार हजार रुपए का जुर्माना

कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने सड़क पर उतरा प्रशासन

कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने सड़क पर उतरा प्रशासन

विजयपुर
कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने बुधवार को प्रशासनिक अफसर सड़क पर उतरे। इस दौरान रोको टोको अभियान के तहत बिना मास्क लगाकर चलने वालों को हिदायत देते हुए जुर्माना वसूला। साथ ही दो पाहिया व चार पहिया वाहनों को रोककर मास्क लगाकर चलने की समझाइश दी।
अनुविभागीय अधिकारी नीरज शर्मा, एसडीओपी निर्भयसिंह अलावा, तहसीलदार एसआर वर्मा, सीएमओ नगर परिषद एनएल करौलिया सहित कर्मचारी सैमई तिराहा पर पहुंचे और रोको टोका अभियान के तहत कार्रवाई को अंजाम दिया। अभियान के दौरान बस, मोटर साइकिल, टै्रक्टर व अन्य वाहनों को रोककर सवारियों को मास्क लगाने की समझाइश दी। मास्क वितरित करने के साथ ही जुर्माना बतौर साढे चार हजार रुपए वसूले। पैदल राहगीरों को भी मास्क लगाने के लिए प्रेरित किया।
3 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले, एक्टिव केस 151
कोरोना संक्रमित मिलने का सिलसिला बुधवार को भी जारी रहा। मेडिकल कॉलेज शिवपुरी से आई जांच रिपोर्ट में तीन नए संक्रमित मिले। 575 सैंपल की जांच में यह मरीज निकले। इन मरीजों के साथ ही तीसरी लहर में अब तक 175 मरीज मिल चुके हैं।
इधर कोविड कमांड सेंटर के माध्यम से जिले के कोरोना संक्रमित रोगियों से सतत् संपर्क जारी है। फोनकॉल के जरिए उनके उपचार एवं स्वास्थ्य पर निगरानी रखी जा रही है। कोविड कंमाड सेंटर प्रभारी डॉ दीपिका सिन्हा ने बताया कि 144 रोगियों को होमआइसोलेट किया गया है तथा 4 रोगियों को जिला चिकित्सालय स्थित फेसेलिटी वार्ड में रखा गया है। डॉ सिन्हा ने बताया कि होमआइसोलेट रोगियों से सुबह-शाम दो बार फोन कर उनके स्वास्थ्य एवं उपचार के संबंध में जानकारी ली जा रही है। 4 डॉक्टर्स को घर जाकर दवा देने के लिए नियुक्त किया गया है। होमआइसोलेट रोगियों के घरो पर पोस्टर लगाकर कटेन्टमेंट एरिया घोषित किया गया है तथा आसपास के लोगों को सावधानी बरतने की समझाइश दी जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो