scriptएडीआर बनेगा समाज को जोडऩे का माध्यम: न्यायमूर्ति अहलूवालिया | ADR will be the medium to connect society: Justice Ahluwalia | Patrika News

एडीआर बनेगा समाज को जोडऩे का माध्यम: न्यायमूर्ति अहलूवालिया

locationश्योपुरPublished: Nov 17, 2019 11:08:58 am

Submitted by:

Anoop Bhargava

– विजयपुर में एडीआर सेंटर भवन का भूमि पूजन एवं शिलान्यास

एडीआर बनेगा समाज को जोडऩे का माध्यम: न्यायमूर्ति अहलूवालिया

एडीआर बनेगा समाज को जोडऩे का माध्यम: न्यायमूर्ति अहलूवालिया

श्योपुर
मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय खण्डपीट ग्वालियर के न्यायमूर्ति गुरूपाल सिंह अहलूवालिया ने शनिवार को विजयपुर में 47 लाख रुपए की लागत से बनने वाले एडीआर भवन का भूमि पूजन एवं शिलान्यास किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इस भवन के बनने से आपसी सुलह और समझौते के आधार पर प्रकरणों के निराकरण में आसानी होगी। साथ ही यह सेंटर समाज को जोडऩे का माध्यम भी बनेगा।
इस अवसर पर जिला न्यायाधीश एवं अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्योपुर आरबी गुप्ता, विशेष न्यायाधीश रविन्द्र ंिसह, प्रधान न्यायाधीश मोहम्मद शकील, न्यायाधीश आरएम भगवती, एडीजे विजयपुर एके. टेलर, कलेक्टर बसंत कुर्रे, पुलिस अधीक्षक नगेन्द्र सिंह, न्यायाधीश राजेश जैन, अभिभाषक संघ विजयपुर के अध्यक्ष महेन्द्र भरद्वाज, सीजेएम अमजद अली, जिला रजिस्टार रविन्द्र गुप्ता, मजिस्ट्रेट सुरेन्द्र कुशवाह, अनुराग खरे, जगतप्रताप अटल, मुदित लटोरिया, प्रसांत बासकल्ले, शौरभ सिंह, जिला विधिक सहायता अधिकारी विभूती तिवारी उपस्थित थे। न्यायमूर्ति गुरूपाल सिंह अहलूवालिया ने कहा कि वैकल्पिक विवाद समाधान केन्द्र के द्वारा पक्षकार आपसी सुलह और समझौता प्रकरणों का निराकरण कर सकते हैं।
उन्होंने कहा कि सस्ता और सुलभ न्याय के लिए पक्षकार इस भवन का उपयोग कर सकते है। न्यायालय में पहले दस्तावेज प्रस्तुत करने की प्रक्रिया है। जिनके निराकरण की अपील उच्च न्यायालय तक की जा सकती है। न्यायाधीश के समक्ष दस्तावेज और गवाई प्रस्तुत होती है। इस समय पक्षकार के मन में खटास बनती है। उसका भी हल हम वैकल्पिक विवाद निराकरण में कर सकते है। जिला न्यायाधीश आरबी गुप्ता ने एडीआर भवन विजयपुर के संबंध में विस्तार से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि 47 लाख रुपए एडीआर भवन के लिए स्वीकृत हुए हंै। न्यायाधीश राजेश जैन ने इस अवसर पर कहा कि मीडिएशन के प्रकरण वैकल्पिक विवाद समाधान केन्द्र आसानी से निराकरण करने की सुविधा प्राप्त होगी। उन्होंने कहा कि इसमें आपसी सुलह और समझौते से प्रकरणों का निराकरण मिल-बैठकर किया जा सकता है। कार्यक्रम का संचालन जज सौरभसिंह ने किया। अंत में आभार प्रदर्शन सीजेएम अमजद अली खान ने किया।

ट्रेंडिंग वीडियो