आंगनबाड़ी केन्द्रों पर मिली अनियमिताएं, दो कार्यकर्ता को नोटिस

- नाश्ता व भोजन वितरित न करने पर समूह का अनुबंध समाप्त करने का नोटिस
- परियोजना अधिकारी महिला एवं बाल विकास ने किया निरीक्षण

श्योपुर/ विजयपुर
परियोजना विजयपुर ग्रामीण दो व परियोजना श्योपुर ग्रामीण एक की विभिन्न आंगनबाडिय़ों का मंगलवार को परियोजना अधिकारी जितेन्द्र तिवारी ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अनियमितताएं मिलने पर परियोजना अधिकारी तिवारी ने नाराजगी जताई साथ ही व्यवस्थाएं दुरस्त करने के निर्देश दिए। दो आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को सेवा से पृथक करने के नोटिस जारी किए।
परियोजना अधिकारी तिवारी ने परियोजना विजयपुर ग्रामीण दो के आंगनबाड़ी केन्द्र कोतवाल की झोपड़ी एवं परियोजना श्योपुर ग्रामीण एक के रन्नोद, तिल्लीपुर, ब$गुड्डआ ए व बी आंगनबाड़ी केन्द्र का निरीक्षण किया। कोतवाल की झोपड़ी आंगनबाड़ी केन्द्र बंद मिला। इस पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता कृष्णा शर्मा को सेवा से पृथक करने का नोटिस जारी किया गया।

रन्नोद केन्द्र की आंगनबाड़ी पर पहले किए गए निरीक्षण में दिए गए निर्देश 12 मध्यम श्रेणी के बच्चों को नियमित रूप से आंगनबाड़ी केन्द्र में बुलाकर सुविधाओं का लाभ देकर सामान्य श्रेणी में लाने को कहा गया था, लेकिन मंगलवार को किए गए निरीक्षण तक बच्चों की श्रेणी में कोई बदलाव नहीं हुआ। जिसे कार्य में लापरवाही मानते हुए कार्यकर्ता को सेवा से पृथक से करने का नोटिस दिया गया है। इसके साथ ही प्रीत बाबा स्वसहायता समूह द्वारा नाश्ता व भोजन वितरित न करने पर समूह का अनुबंध समाप्त करने के लिए नोटिस जारी किया गया है। आंगनबाड़ी केन्द्र तिल्लीपुर, बगड्डआ ए व बी पर कार्यकर्ता व सहायिका उपस्थित मिलीं व केन्द्र पर व्यवस्था दुरस्त मिली।

Anoop Bhargava
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned