नवोदय विद्यालय में ऑनलाइन होंगे आवेदन, बनाया हेल्प डेस्क

जवाहर नवोदय विद्यालय में 2021-22 के सत्र में कक्षा 6वीं में प्रवेश के लिए प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस बार ऑनलाइन आवेदन होंगे, जिसके लिए 15 दिसंबर अंतिम तिथि घोषित की गई है, वहीं अप्रैल में प्रवेश परीक्षा होगी।

By: rishi jaiswal

Published: 13 Nov 2020, 11:18 PM IST

श्योपुर. जवाहर नवोदय विद्यालय में 2021-22 के सत्र में कक्षा 6वीं में प्रवेश के लिए प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस बार ऑनलाइन आवेदन होंगे, जिसके लिए 15 दिसंबर अंतिम तिथि घोषित की गई है, वहीं अप्रैल में प्रवेश परीक्षा होगी। ऑनलाइन आवेदन भरने में छात्र-छात्राओं को आने वाली दिक्कतों को दूर करने के लिए श्योपुर नवोदय विद्यालय प्रबंधन ने हेल्पडेस्क भी बना दी है और मोबाइल नंबर भी जारी कर दिए हैं।


इस बार नवोदय विद्यालय प्रबंधन द्वारा जारी निर्देशों में कहा गया है कि आवेदन ऑनलाइन ही स्वीकार्य होंगे, ऑफलाइन आवेदन नहीं लिए जाएंगे। नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा 2021 के लिए विद्यालय समिति की ओर से नोटिफिकेशन जारी कर दी है और विद्यालय समिति की अधिकारिक वेबसाइट नवोदय डॉट जीओवी डॉट इन पर ऑनलाइन आवेदन किए जा सकते हैं। नवोदय विद्यालय श्योपुर के प्राचार्य केके कटियार ने बताया कि आवेदन केवल ऑनलाइन भरे जाने है और आवेदन पत्र भरने के संबंध में मुख्य प्रक्रिया निर्धारित की गई है। जिसके अंतर्गत आवेदक को वेबसाइट पर एडमिशन लिंक पर जाकर फार्म भरना होगा। आवेदन दो स्टेप में भरना होगा।

rishi jaiswal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned