राजस्थान से लगी सीमा पर बढ़ेगी चौकसी, स्थापित होंगे नाके


कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर जिलास्तरीय संकट प्रबंधन समूह की बैठक आयोजित

Attention will increase on the border with Rajasthan, will be established, news in hindi, mp news, sheopur news

By: संजय तोमर

Published: 24 Feb 2021, 11:59 PM IST

श्योपुर. महाराष्ट्र, केरल के साथ इंदौर और भोपाल में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर प्रदेश सरकार के निर्देश के बाद जिले में भी प्रशासन सतर्क हो गया है। बुधवार को कलेक्टर राकेश कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में जिलास्तरीय संकट प्रबंधन समूह की बैठक हुई, जिसमें मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग की पालना कराने पर जोर दिया गया, वहीं राजस्थान से लगी सीमा पर चौकसी बढ़ाने और नाके स्थापित कर लोगों की जांच करने का निर्णय लिया गया है।

बैठक में कलेक्टर ने कहा कि संक्रमण से बचने के लिए सावधानी ही सुरक्षा है, इसलिए हम सभी को मास्क एवं सोशल डिस्टेसिंग का पालन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोविड-19 का प्रकोप पिछले एक सप्ताह से बढ़ रहा है, जिसमें महाराष्ट्र के ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ रहे कोविड प्रकरण एवं प्रदेश के सीमावर्ती राज्यो से लगे कुछ जिलो में कोविड के केस बढ़ रहे है।
श्योपुर जिले में भी समय-समय पर एक-दो प्रकरण आ रहे है। कोविड से बचाव के लिए मास्क तथा सोशल डिस्टेसिंग का पालन जरूरी है। इसलिए राजस्थान राज्य की सीमा से लगे श्योपुर जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में नाके लगाये जाकर यथा-संभव नाकों पर चौकसी बरती जाएगी। कलेक्टर ने बैठक में आरटीओ के माध्यम से ग्वालियर, भोपाल, इंदौर, दिल्ली जाने वाली बसों के यात्रियों को मास्क पहनने, सेनेटाईजेशन, हैण्डवॉश की सुविधा विकसित करने के निर्देश दिए, इसी प्रकार नगरीय निकायों के सीएमओ एवं जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में मास्क, सोशल डिस्टेसिंग का पालन, सेनेटाईज की व्यवस्था प्रारंभ करने के आदेश भी दिये। बैठक में कलेक्टर ने जिले में चले रहे कोरोना टीकाकरण के बारे में भी जानकारी दी।

बैठक में मौजूद रहे सात सदस्य, कुछ वीसी से जुड़े
कलेक्टे्रट सभाकक्ष में हुई बैठक में कलेक्टर श्रीवास्तव सहित पुलिस अधीक्षक संपत उपाध्याय, जिपं अध्यक्ष कविता मीणा, पूर्व विधायक सत्यभानु सिंह चौहान व दुर्गालाल विजय और डॉ.एसके तिवारी ही मौजूद रहे। जबकि कुछ अन्य जनप्रतिनिधि और विभागीय अधिकारी वीसी के माध्यम से वर्चुअल रूप में शामिल हुए।

संजय तोमर Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned