script

विद्युत अफसरों पर बिफरे, हर बार की शिकायत बाद भी औसत बिल थमाए जाने से नाराज उपभोक्ता

locationश्योपुरPublished: Jan 23, 2018 01:20:28 pm

Submitted by:

shyamendra parihar

नो बजे का समय देकर १२ बजे बाद पहुंचे अफसर, बार बार होने वाली गलतियों पर लोगों ने जताई नाराजगी

light house, sheopur news, sheopur news hindi, mp news hindi
श्योपुर । साहब! हमारे घर पर बिजली का मीटर लगा है। हम रीडिंग अनुसार बिल देने की शिकायतें भी कई बार कर चुके हैं, लेकिन हमें इसके बाद भी औसत बिल क्यों थमाए जा रहे हैं। संशोधन करना ही नहीं है तो फिर ये शिविरों का आयोजन करते क्यों हो? कुछ इसी तरह की शिकायतें सोमवार को स्टेशन रोड स्थित विद्युत घर पर लगाए गए विद्युत समस्या निवारण शिविर में उपभोक्ताओं ने की।

दरअसल सोमवार को विद्युत विभाग द्वारा उपभोक्ताओं की शिकायत को विद्युत समस्या निवारण शिविर लगाया गया। सुबह नो बजे शिविर शुरू होना था, उपभोक्ता सुबह से ही पहुंचना आरंभ हो गए। लेकिन अधिकारी दोपहर १२ बजे के बाद पहुंचे। कई लोग तो इसदौरान इंतजार करने के बाद निराश होकर वापस ही लौट गए। अफसरों के आने के बाद जो उपभोक्ता पहुंचे उनमें से किसी को मीटर के बाद भी औसत बिल दिए जाने को लेकर परेशानी थी, तो किसी को संशोधन बाद भी बिल राशि में संशोधन न होने को लेकर। हालांकि अफसर लोगों को आगे से परेशानी न होने का आश्वासन दे रहे थे, मगर लोग उनसे संतुष्ट होते नहीं दिख रहे थेे। शिविर के दौरान करीब डेढ सैकडा के द्वारा अपनी समस्यायें बताई गर्इं।

औसत बिल से छुटकारा कब
विद्युत उपभोक्ताओं के यहां से विद्युत विभाग के कर्मचारी मीटर की रीडिंग तो लेकर आ रहे हैं। मगर इसके बाद भी उन्हें औसत बिल ही दिया जा रहा है।लोगों में सर्वाधिक नाराजगी इसको लेकर दिखी।इस संबध में पता करने पर मालूम चला कि विभाग के अधिकारियों द्वारा कई मीटर तो बदल दिए गए हैं, मगर उन्हें अभी कम्प्युटर में नहीं चढाया गया है और यहीवजह है कि बिल में संशोधन नहीं आ पा रहा है।
यह बोले उपभोक्ता
मेरे पिताजी के द्वारा तीन-चार साल पहले बिजली का कनेक्शन लिया गया। तब से आज तक बिजली चल रही है, मगर बिल नहीं दिया जा रहा है, हम कई बार बिजली विभाग में आकर पिताजी के नाम से लगाए गए कनेक्शन की बिल मांगते आ रहे हैं, लेकिन हमें दिया नहीं जा रहा है।
शिवकांत शर्मा, आनन्द नगर
एक कमरा और एक रसोई है। लेकिन मुझे हर माह बिजली का औसत बिल १९०० रुपए तक दिया जा रहा है। मैं कई बार नया मीटर लगाए जाने का आवेदन कर चुका हूं, लेकिन अधिकारी मेरे घर पर मीटर नहीं लगा रहे हैं और औसत बिल ही दिए जा रहे हैं।
मुनब्बर, निवासी किला श्योपुर

ट्रेंडिंग वीडियो