बैनर लगाकर जागरुकता का पाठ, स्वच्छता की दौड़ में बाधा गंदगी

स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 की तैयारियों में जुटी नगर परिषद को गंदगी दे रही चुनौती

 

 

विजयपुर, श्योपुर. स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 की दौड़ में अव्वल आने भले ही नगर परिषद द्वारा तमाम प्रयास किए जा रहे हों, लेकिन इन प्रयासों और कवायदों के लिए क्षेत्र में बह रहा पानी और गंदगी चुनौती बने हुए हैं। स्थिति यह है कि विभिन्न क्षेत्रों में खाली जगह पर कहीं गंदा पानी नजर आ रहा हैं तो कहीं कचरा बिखरा पड़ा है। बावजूद इसके नगर परिषद अब तक इसको लेकर गंभीर नहीं है। गंदा पानी और कचरा कस्बे की स्वच्छता को आइना दिखा रहे हैं।

कस्बे में कई ऐसे इलाके हैं, जहां पानी निकासी के अभाव में घरों से निकलने वाला या नालियों का पानी खाली पड़ी जगह में भरता है। कई स्थान ऐसे हैं जो गंदे पानी का दरिया बने हुए हैं, बाजवूद इसके नगर परिषद ने न तो पानी निकासी कराई और न ही कोई कार्रवाई की। कस्बे की स्वच्छता में दाग बनी गंदगी बीमारियों को भी आमंत्रण दे रही है।

बैनर लगाकर दे रहे स्वच्छता का संदेश

नगर परिषद भले ही बैनर लगाकर स्वच्छता का संदेश दे रही है, लेकिन खुली जगह पर भरने वाले पानी और उसमें होने वाली गंदगी पर उसका ध्यान नहीं है। नालियों का पानी सीधे खुली जगह पर पहुंच रहा है जिससे न केवल गंदगी हो रही बल्कि आसपास के रहवासियों को उससे परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Vivek Shrivastav Desk
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned