scriptबैनर लगाकर जागरुकता का पाठ, स्वच्छता की दौड़ में बाधा गंदगी | Awareness lesson with banners, dirt in the race for cleanliness | Patrika News

बैनर लगाकर जागरुकता का पाठ, स्वच्छता की दौड़ में बाधा गंदगी

locationश्योपुरPublished: Jan 16, 2020 10:37:12 pm

Submitted by:

Vivek Shrivastav

स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 की तैयारियों में जुटी नगर परिषद को गंदगी दे रही चुनौती
 
 

बैनर लगाकर जागरुकता का पाठ, स्वच्छता की दौड़ में बाधा गंदगी

बैनर लगाकर जागरुकता का पाठ, स्वच्छता की दौड़ में बाधा गंदगी

विजयपुर, श्योपुर. स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 की दौड़ में अव्वल आने भले ही नगर परिषद द्वारा तमाम प्रयास किए जा रहे हों, लेकिन इन प्रयासों और कवायदों के लिए क्षेत्र में बह रहा पानी और गंदगी चुनौती बने हुए हैं। स्थिति यह है कि विभिन्न क्षेत्रों में खाली जगह पर कहीं गंदा पानी नजर आ रहा हैं तो कहीं कचरा बिखरा पड़ा है। बावजूद इसके नगर परिषद अब तक इसको लेकर गंभीर नहीं है। गंदा पानी और कचरा कस्बे की स्वच्छता को आइना दिखा रहे हैं।
कस्बे में कई ऐसे इलाके हैं, जहां पानी निकासी के अभाव में घरों से निकलने वाला या नालियों का पानी खाली पड़ी जगह में भरता है। कई स्थान ऐसे हैं जो गंदे पानी का दरिया बने हुए हैं, बाजवूद इसके नगर परिषद ने न तो पानी निकासी कराई और न ही कोई कार्रवाई की। कस्बे की स्वच्छता में दाग बनी गंदगी बीमारियों को भी आमंत्रण दे रही है।
बैनर लगाकर दे रहे स्वच्छता का संदेश

नगर परिषद भले ही बैनर लगाकर स्वच्छता का संदेश दे रही है, लेकिन खुली जगह पर भरने वाले पानी और उसमें होने वाली गंदगी पर उसका ध्यान नहीं है। नालियों का पानी सीधे खुली जगह पर पहुंच रहा है जिससे न केवल गंदगी हो रही बल्कि आसपास के रहवासियों को उससे परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो