scriptBaba absconded by cheating in the name of faith, bluffing people of mi | आस्था के नाम पर ठगी कर बाबा फरार, चमत्कार का लोगों को दिया झांसा | Patrika News

आस्था के नाम पर ठगी कर बाबा फरार, चमत्कार का लोगों को दिया झांसा

वीरपुर थाना क्षेत्र स्थित सिद्ध बाबा मंदिर का मामला, पुजारी ने गंगा निकलने का किया था दावा
- 35 से 40 हजार लोग पहुंचे मौके पर, छह थानों की पुलिस को पहुंचना पड़ा

श्योपुर

Published: April 03, 2022 07:43:04 pm

श्योपुर/वीरपुर
जिले की वीरपुर तहसील से सात किलोमीटर दूर गोहर गांव के पास सिद्ध बाबा मंदिर पर आस्था के नाम पर पुजारी ने हजारों लोगों को गुमराह कर मां गंगा निकलने का दावा किया। दावा फेल होने से पहले राधे पुजारी मौका पाकर गायब हो गया। ऐसे में मंदिर पर जुटे हजारों लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। छह थानों की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाइश देकर शांत किया। इसके साथ ही राधे भगत पर एफआइआर दर्ज कर ली गई। राधे भगत ने अपने साथियों के साथ मिलकर अंधविश्वास फैलाने का प्रयास किया।
दरअसल हुआ यूं कि मंदिर के पुजारी राधे भगत प्रजापति निवासी ग्राम साथैर ग्राम पंचायत दिमरछा
ने लोगों की आस्था के साथ खेल खेला। उसने कहा था कि तीन अप्रेल को ब्रह्म मुहूर्त सुबह 4 बजे मां गंगा की तीन धाराएं मंदिर परिसर में निकलेंगी। यह बात गांवों में जंगल की आग की तरफ फेल गई और लोग पुजारी के दावे को देखने सिद्ध बाबा के स्थान पर पहुंचना शुरू हो गए। करीब 35 से 40 हजार लोग यहां जुट चुके थे। जानकारी लगने पर पुलिस व प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए और स्थिति को काबू में किया।
आस्था के नाम पर ठगी कर बाबा फरार, चमत्कार का लोगों को दिया झांसा
आस्था के नाम पर ठगी कर बाबा फरार, चमत्कार का लोगों को दिया झांसा
राधे भगत पर दर्ज हुआ मामला
थाना वीरपुर पुलिस ने राधे भगत पर धोखाधड़ी व औषधि और चमत्कारिक प्रचार अधिनियम 1954 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। श्रीपत पुत्र रामचरण रावत उम्र 55 वर्ष निवासी ग्राम दिमरछा ने पुलिस को बताया कि ग्राम गोहर साथेर का हार पर आरोपी राधे भगत प्रजापति पुत्र रामस्वरूप निवासी ग्राम साधेर ने आमजन से धोखाधड़ी कर असाध्य बीमारियों का इलाज चमत्कारिक औषधि से करने के नाम पर ठगी की और पिछले 6 माह से चैत्र नवदुर्गा की दौज तीन अप्रैल सुबह 4 बजे मंदिर के सामने गंगा मैया प्रकट होगी ऐसा दुष्प्रचार कर पूजा के लिए लोगो से बिना रसीद 11,000, 2100, 5100 रुपए वसूलकर भाग गया। पुलिस ने धारा 420, 417 भादवि 45 औषधि और चमत्कारिक प्रचार अधिनियम 1954 कायम कर विवेचना सहायक उपनिरीक्षक एमएल सविता को सौंपी है।
मंदिर पर जुटे लोगों ने किया हंगामा
सिद्ध बाबा मंदिर पर पहुंचे लोगों को जब सच पता चला तो उन्होंने हंगामा कर दिया। ऐसे में पुलिस को काफी मशक्कत करना पड़ी। पुलिस ने जैसे-तैसे स्थिति को काबू में किया। लोगों को समझाइश देकर मंदिर क्षेत्र से रवाना कराया। राजस्थान, उत्तरप्रदेश समेत ग्वालियर व जिले के आसपास के गांव के लोग काफी संख्या में पहुंचे थे।
दूरदराज से आए लोगों से वसूली, पुजारी पैसे लेकर गायब
रात में दूरदराज से आए लोगों से पार्किंग के नाम पर अवैध वसूली की गई। मोटर साइकिल से 20, चार पहिया वाहन से 50 रुपए तक वसूले गए। मां गंगा की धारा निकलने का दावा करने वाला राधे भगत गायब हो गया है वह मंदिर के चढ़ावे के रुपयों और मटेरियल को लेकर भागा।
छह थानों की पुलिस पहुंची
गोहर गांव में भीड़ जुटने की जानकारी लगने पर एसडीओपी निर्भय सिंह अलावा, तहसीलदार वीरपुर राजेंद्र पवार, वीरपुर थाना प्रभारी विकास तोमर, ओछापुरा, रघुनाथपुर, विजयपुर, अगरा थानों की पुलिस मौके पर पहुंची।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Assembly Speaker Election: महाराष्ट्र में विधानसभा स्पीकर का चुनाव आज, भाजपा और महा विकास अघाड़ी के बीच सीधी टक्करराहुल गांधी के बयान को उदयपुर की घटना से जोड़ा, जयपुर में रिपोर्ट दर्जMumbai News Live Updates: संजय राउत का तंज, शतरंज में वजीर और जिंदगी में जमीर मर जाए तो समझो खेल खत्महैदराबाद : बीजेपी की बैठक का आज दूसरा दिन, पीएम मोदी करेंगे संबोधितMaharashtra Politics: सीएम शिंदे और डिप्टी सीएम फडणवीस को गर्वनर भगत सिंह कोश्यारी ने खिलाई मिठाई, तो चढ़ गया सियासी पारा!विदेश में छूट्टी मना रहे Kapil Sharma पर आई 7 साल पुरानी मुसीबत, इस चक्कर में कॉमेडियन के खिलाफ हुआ केस दर्जChar Dham Yatra 2022: चार धामा यात्रा को लेकर आई बड़ी खबर, केदारनाथ धाम गर्भगृह के दर्शन पर लगा प्रतिबंध हटाNIA की टीम ने केमिस्ट की हत्या की जांच के लिए महाराष्ट्र के अमरावती का किया दौरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.