बड़ी खबर : श्योपुर-कोटा मार्ग बंद, सरारी और जमूदा के उफान में डूबा ट्रैक, लौटाई ट्रेन, देखें वीडियो

बड़ी खबर : श्योपुर-कोटा मार्ग बंद, सरारी और जमूदा के उफान में डूबा ट्रैक, लौटाई ट्रेन, देखें वीडियो

Gaurav Sen | Publish: Sep, 04 2018 03:01:07 PM (IST) Sheopur, Madhya Pradesh, India

बड़ी खबर : श्योपुर-कोटा मार्ग बंद, सरारी और जमूदा के उफान में डूबा ट्रैक, लौटाई ट्रेन, देखें वीडियो

श्योपुर । जिले में लगी भादौ की झड़ी सोमवार को लगातार तीसरे दिन भी जारी रही। कभी कभी फुहार तो कभी रिमझिम बारिश से पूरा जिला तरबतर है। वहीं कराहल क्षेत्र में ही भारी बारिश के बाद जंगल की नदियों में फिर उफान आ गया, जिससे गिरधरपुर के निकट श्योपुर-ग्वालियर नैरोगेज ट्रैक फिर डूब गया। वहीं रात ८:३० बजे पार्वती नदी का जलस्तर बढऩे से खतौली पुल पर डेढ फीट पानी आ गया, जिससे श्योपुर-कोटा मार्ग पर आवगमन बंद कर दिया गया ।

 

यह भी पढ़ें : देखें वीडियो : रिश्ते हुए तार-तार, पिता में पड़े कीड़े तो परिवार ने किया ये हाल ?

 

यही वजह है कि सबलगढ़ से श्योपुर आने वाली ट्रेन 52177 डाउन खोजीपुरा पर ही फंस गई और जब पानी नहीं उतरा तो खोजीपुरा स्टेशन पर ट्रेन को टर्मिनेट करते हुए वापस सबलगढ़ के लिए रवाना कर दिया। हालांकि सुबह श्योपुर से ग्वालियर जाने वाले ट्रेन तो चली गई, लेकिन उसके बाद दोनों नदियों में पानी बढ़ गया। जिससे सरारी नदी का पानी जहां ट्रैक पर 5 से 6 फीट तक ऊपर बहकर निकला, वहीं जमूदा नदी भी दो फीट ऊपर से निकली। इसी के चलते सबलगढ़ से श्योपुर आ रही ट्रेन खोजीपुरा पर रोकनी पड़ी ।

 

यह भी पढ़ें : तीन दिन की लगातार बारिश से गांव बने तालाब, नाव से घूमते है यहां लोग, देखें वीडियो


जिससे यात्री परेशान हुए और ट्रेन आगे न जाती देख अपने साधनों से गंतव्य को बढ़े। वहीं रेलवे ने खोजीपुरा से ट्रेन को कैंसिल कर यहीं से वापस सबलगढ़ रवाना किया। इसके साथ ही गिरधरपुर के निकट ही सरारी नदी के उफान से लाडपुरा गांव का रपटा डूब गया, जिससे आधा दर्जन गांवों का रास्ता बाधित हो गया ।

 

यह भी पढ़ें : देखें वीडियो : बारिश से रुकी रेलवे की रफ्तार, पानी में डूबा ट्रैक, बंद रहा ट्रेन का रूट, जानिए पूरी खबर......

 

बड़ौदा और कराहल के नाले उफने

भारी बारिश के बाद बड़ौदा और कराहल के नालों उफान पर आने से घरों में पानी भर गया। बड़ौदा में तो नाले लबालब होने से टापू जैसी स्थिति हो गई, वहीं कराहल में रमणा नाले में उफान आने से आसपास के घरों में पानी भर गया। वहीं बगरवां क्षेत्र में जाखदा के निकट नदी में पानी आने से रास्ता बंद हो गया ।

 

यह भी पढ़ें : बड़ी खबर : SC/ST एक्ट का विरोध, दिखाए काले झंडे, देखें वीडियो

 

कराहल में एक रात में बरसा 85 मिमी पानी

जिले में जारी बारिश के चलते कराहल में एक ही रात में 85 मिमी बारिश हुई। हालांकि बीते 24 घंटे में 35.1 मिमी बारिश दर्ज की गई है, लेकिन कराहल क्षेत्र में भारी बारिश होने से जंगल में पानी पानी हो गया। वहीं भू अभिलेख के आंकड़ों के मुताबिक जिले की औसत बारिश का आंकड़ा 726.1 मिमी पर पहुंच गया है। जबकि श्योपुर शहर में रविवार की शाम 5 बजे से सोमवार की शाम 5 बजे तक के 24 घंटों में ३५ मिमी बारिश दर्ज की गई है ।

 

यह भी पढ़ें : बड़ी खबर : भोपाल से वर्दी खरीद कर बना फर्जी आईपीएस, टीआई को लगाई फटकार, देखें वीडियो

Ad Block is Banned