scriptबड़ौदा थाना प्रभारी, आरक्षक व 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला निकली कोरोना पॉजिटिव | Baroda police station in-charge, constable and 80-year-old elderly wom | Patrika News

बड़ौदा थाना प्रभारी, आरक्षक व 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला निकली कोरोना पॉजिटिव

locationश्योपुरPublished: Jul 06, 2020 10:45:37 pm

Submitted by:

rishi jaiswal

जिला अस्पताल की 56 रिपोर्ट में दो पॉजिटिव, डीआरडीई की रिपोर्ट में एक पॉजिटिव

बड़ौदा थाना प्रभारी, आरक्षक व 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला निकली कोरोना पॉजिटिव

बड़ौदा थाना प्रभारी, आरक्षक व 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला निकली कोरोना पॉजिटिव

श्योपुर. जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। बड़ौदा थाने के एएसआई, हवलदार, आरक्षक के बाद अब थाना प्रभारी भी कोरोना संक्रमित निकले हैं। सोमवार को जिला अस्पताल की 56 जांच रिपोर्ट में 2 पॉजिटिव व डीआरडीई ग्वालियर की जांच रिपोर्ट में एक पॉजिटिव निकला। इनमें बड़ौदा थाना प्रभारी, विजयपुर थाने में पदस्थ आरक्षक व शहर की पॉश कॉलोनी निवासी 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला शामिल हैं। इन तीन नए मरीजों के मिलने के बाद जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 89 पहुंच गई है।

पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद बड़ौदा थाना प्रभारी आईसोलेट कर दिए गए हैं। वहीं जयश्री कॉलोनी निवासी 80 वर्षीय बुंजुर्ग महिला को आईसोलेट किया गया है। विजयपुर थाने में पदस्थ आरक्षक की देर शाम रिपोर्ट आने के बाद उसे भी आईसोलेट करने की प्रक्रिया पूरी की गई। कोरोना संक्रमण की छाया पुलिस कर्मियों पर पडऩे से विभाग में हडक़ंप हैं। पहले बड़ौदा थाने में पदस्थ आरक्षक पॉजिटिव निकला। इसके बाद एएसआई, हवलदार भी पॉजिटिव निकले। इसके साथ ही पुलिस लाइन में निवारसत आरक्षक भी पॉजिटिव निकल चुके हैं। लगातार पुलिसकर्मियों के कोरोना संक्रमण की चपेट में आने से पुलिस अफसर चितिंत नजर आ रहे हैं।

अब तक 2296 सैंपल लिए गए
जिले में अब तक 2296 सैंपल लिए जा चुके हैं। इनमें से 1943 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। अब तक 89 पॉजिटिव निकल चुके हैं। इतना ही नहीं 126 सैंपल रिजेक्ट हुए हैं। संक्रमण के चलते प्रशासन केा 43 कंटेनमेंट जोन बनाने पड़े। वहीं राहत की बात यह रही कि अब तक 68 लोग स्वस्थ्य होकर घर जा चुके हैं।
मुरैना, ग्वालियर, भोपाल से लौटने वाले अधिकारियों को कराना होगी कोरोना जांच

मुरैना और ग्वालियर में अचानक तेजी से बढ़े संक्रमण के बाद अब श्योपुर प्रशासन के अफसर भी चेत गए हैं। यही वजह है कि सोमवार को हुई टीएल बैठक में कलेक्टर राकेश कुमार श्रीवास्तव ने अफसरों को हिदायत दी कि श्योपुर के ऐसे अधिकारी जो मुरैना, ग्वालियर और भोपाल से लौटते हैं, वे अपना कोरोना सैंपल जांच अवश्य कराएं, जिससे श्योपुर में कोरोना संक्रमण रोकने में सहायता मिलेगी।
बैठक में कलेक्टर ने कहा कि कहा कि अगर जिला अधिकारियों का अधीनस्थ स्टाफ मुरैना, ग्वालियर, भोपाल के अलावा अन्य महानगरों में जहां पर कोरोना का हॉटस्पाट है, वहां से श्योपुर लौटे हैं तो उनका कोरोना टेस्ट कराया जाए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि किल कोरोना अभियान में सर्वे द्वारा एसएआरआई/आईएलआई के संदिग्ध मरीजों के साथ-साथ मलेरिया, डेंगू, चिकनगुनिया आदि के संदिग्ध मरीजों को भी चिन्हांकित कर इनकी प्रविष्टि सार्थक एप में नियमित कराएं। बैठक में अपर कलेक्टर एसआर नायर, एसडीएम रूपेश उपाध्याय सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो