बावरियां गैंग ने उड़ाए थे किसान के थैले से 4 लाख 78 हजार,आरोपी दबोचा

-पुलिस ने किया खुलासा,पूरी रकम भी बरामद,गंैग के दो सदस्य अभी फरार

श्योपुर,
गत 2 जनवरी को किसान के थैले से 4 लाख 78 हजार रुपए की राशि को पार करने की वारदात सवाईमाधोपुर की बाबरिया गैंग में शामिल एक बच्चे ने अंजाम दी। जो वारदात को अंजाम देकर अपने दो साथियों के साथ सवाईमाधोपुर भाग गया। पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर पूरी रकम भी बरामद कर ली है। इस मामले के दो आरोपी अभी फरार है। मगर वे नामजद हो गए है। पुलिस उनको जल्द ही गिरफ्तार कर लेगी।
बुधवार को मामले का खुलासा करते हुए एसपी नगेन्द्र सिंह ने बताया कि प्रकाश मीणा निवासी बहरावदा ने गत 2 जनवरी को कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि बैंक से निकाल कर थैले में रखे 4 लाख 78 हजार रुपए तब चोरी हो गए,जब वह बंैक से बस स्टैड पहुंचा। चोरी का मामला दर्ज कर इसकी पड़ताल की और सीसीटीवी फुटेज के लिए इस वारदात खुलासा किया। बैंक के सीसीटीवी कैमरे में जो बालक किसान के आसपास दिख रहा था,उसी बालक ने इस वारदात को अंजाम दिया था। यह बालक सवाईमाधोपुर की बाबरिया गैग का सदस्य है। जो वारदात को अंजाम देने के बाद अपने दो साथियो सूरज बाबरिया और पवन उर्फ जुगनू बाबरिया निवासी कच्ची बस्ती सवाईमाधोपुर के साथ भाग गया। आरोपी को गिरफ्तार कर उसके पास से 4 लाख 78 हजार रुपए की राशि बरामद कर ली।
श्योपुर में पांच वारदातो को अंजाम दे चुकी है गैंग
एसपी नगेन्द्र सिंह ने बताया कि यह गैंग बड़ी शातिर है और देशभर में कई स्थानों पर इस तरह की वारदातो को घटित कर चुकी है। श्योपुर में भी यह गैंग अब तक पांच वारदातो को घटित कर चुकी है। यह गैंग बच्चों के जरिए वारदातो को अंजाम दिलवाती है। क्योंकि बच्चों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई नहीं ंकी जा सकती है। इस कानून का यह गैंग कार्रवाई से बचने पूरा फायदा उठाती है,जो काफी चिंतनीय बात है।
पकड़े गए आरोपी की श्योपुर में दूसरी वारदात
एसपी ने बताया कि इस घटना को 14 साल के जिस बालक ने अंजाम दिया है,उसकी यह श्योपुर में दूसरी वारदात है। इसके पहले वह दो साल पहले इसी तरह की वारदात को यहां अंजाम दे चुका है। यह बालक जब तब नाबालिग है,तब तक इस तरह की वारदातो को अंजाम देगा। इसके बालिग होने पर यह गैंग किसी दूसरे बच्चे के जरिए वारदात को अंजाम दिलवाएगी। यह गैंंग ज्यादातर बैंक के आसपास रैकी कर वारदात को अंजाम देती है।
एसपी देगे 10 हजार का इनाम
इस मामले का खुलासा करने में एसआई डीएस कुशवाह, प्रधान आरक्षक मुकेश राजावत, सीतेन्द्र, रविन्द्र पाठक, आरक्षक दिलीप, आशीष शर्मा, हरिमोहन गुर्जर का अहम योगदान रहा है। एसपी ने पुलिस टीम को 10 हजार रुपए का इनाम देने की घोषणा की है।
भाजपा नेता के घर हुई डकैती का जल्द होगा खुलासा
एसपी नगेन्द्र सिंह ने बताया कि डेढ़ साल पहले भाजपा नेता मूलचंद रावत के घर हुई डकैती की वारदात के संबंध में अहम सुराग हाथ लगे है। जिनके जरिए इस मामले का खुलासा कर दिया जाएगा। एसपी के साथ एएसपी पीएल कुर्वे भी मौजूद थे।

Laxmi Narayan Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned