scriptबर्डफ्लू की दहशत: पांच दिन बाद भी नहीं आई सैंपलों की जांच रिपोर्ट | Birdflu's Panic: Sampler's investigation report did not come even afte | Patrika News

बर्डफ्लू की दहशत: पांच दिन बाद भी नहीं आई सैंपलों की जांच रिपोर्ट

locationश्योपुरPublished: Jan 13, 2021 09:37:25 pm

Submitted by:

rishi jaiswal

बर्डफ्लू की आशंकाओं के बीच जिले में लगातार पक्षियों की संदिग्ध मौत हो रही है, लेकिन पांच दिन बाद भी भोपाल से सैंपलों की जांच रिपोर्ट नहीं आई है।

बर्डफ्लू की दहशत: पांच दिन बाद भी नहीं आई सैंपलों की जांच रिपोर्ट

बर्डफ्लू की दहशत: पांच दिन बाद भी नहीं आई सैंपलों की जांच रिपोर्ट

श्योपुर. बर्डफ्लू की आशंकाओं के बीच जिले में लगातार पक्षियों की संदिग्ध मौत हो रही है, लेकिन पांच दिन बाद भी भोपाल से सैंपलों की जांच रिपोर्ट नहीं आई है। यही वजह है कि लगातार चिंताएं भी बढ़ रही हैं। हालांकि जिले में मरने वाले पक्षियों की संख्या सीमित है, जिससे राहत भी है, लेकिन जब तक रिपोर्ट नहीं आएगी तो तब तक स्थिति क्लीयर नहीं होगी, कि जिले में बर्डफ्लू की स्थिति है या नहीं।

उल्लेखनीय है कि बोरदादेव में मृत मिले पांच कौओं और सोई में मृत मिले एक उल्लू के सैंपल लेकर शनिवार को पशुपालन विभाग की टीम ने भोपाल भेजे थे, लेकिन पांच दिन बीतने के बाद भी रिपोर्ट नहीं मिली है। बताया गया है कि भोपाल की लैब में सैंपलों की संख्या काफी बढ़ गई है, जिसके चलते जांच रिपोर्ट में देरी हो रही है। पशुपालन विभाग के नोडल अधिकारी डॉ.महेश सिसौदिया ने बताया कि जांच रिपोर्ट अभी नहीं आई है, लेकिन एक-दो दिन में आने की संभावना है।

शहर में एक कबूतर मरा
गत शनिवार से ही जिले में पक्षियों के मौतों का सिलसिला शुरू हुआ जो जारी रही है। बुधवार को भी शहर के मुख्य बाजार इलाके में एक कबूतर मृत मिला। जिसे पशुपालन विभाग की टीम ने उठाकर डिस्पोज किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो