script

स्वयं को ही वोट नहीं दे पाएंगे भाजपा और बसपा प्रत्याशी

locationश्योपुरPublished: Apr 29, 2019 08:25:22 pm

Submitted by:

jay singh gurjar

स्वयं को ही वोट नहीं दे पाएंगे भाजपा और बसपा प्रत्याशीमुरैना-श्योपुर सीट पर चुनाव लड़ रहे भाजपा प्रत्याशी का ग्वालियर में तो बसपा प्रत्याशी का नाम मेरठ में दर्ज, सीट पर 25 उम्मीदवार मैदान में

श्योपुर,
लोकसभा चुनाव के तहत मुरैना-श्योपुर सीट पर नामांकन प्रक्रिया के बाद उम्मीदवारों की स्थिति साफ हो गई है। इस बार यहां भाजपा, कांग्रेस और बसपा के उम्मीदवारों सहित कुल 25 उम्मीदवार सांसद बनने को ताल ठोक रहे हैं। लेकिन इनमें से पांच उम्मीदवार ऐसे भी हैं, जो अपने लिए जनता से तो वोट की अपील करेेंगे, लेकिन स्वयं को ही वोट नहीं दे पाएंगे।
ऐसा इसलिए क्योंकि ये पांच उम्मीदवार मुरैना-श्योपुर लोकसभा सीट से चुनाव तो लड़ रहे हैं, लेकिन इनका नाम यहां की मतदाता सूची में नहीं है, बल्कि उनका नाम अपने निवास क्षेत्र की मतदाता सूची में है। विशेष बात यह है कि इन पांच उम्मीदवार में भाजपा और बसपा के प्रत्याशी भी शामिल हैं।
मुरैना-श्योपुर सीट से उम्मीदवारों द्वारा दिए गए हलफनामों के मुताबिक भाजपा के प्रत्याशी नरेंद्र सिंह तोमर का नाम ग्वालियर मतदाता सूची में भाग संख्या 159 की क्रम संख्या 302 पर दर्ज है, जबकि बसपा के प्रत्याशी करतार सिंह भडाणा का नाम उत्तरप्रदेश के मेरठ की मतदाता सूची में भाग संख्या 380 के क्रम संख्या 854 पर दर्ज है। इसके साथ ही इसी सीट पर राष्ट्रीय निर्माण पार्टी के उम्मीदवार डॉ.रणधीर सिंह रूहल भी ग्वालियर के हैं और उनका नाम वहां की मतदाता सूची में भाग संख्या 214 के क्रम संख्या 153 पर दर्ज है, जबकि भारत प्रभात पार्टी के भंते सिंह रतन का नाम भी ग्वालियर ग्रामीण की मतदाता सूची में भाग संख्या 113 के क्रम 4 पर दर्ज है। इसके साथ ही निर्दलीय प्रत्याशी तेजपाल सिंह रावत का नाम भितरवार की मतदाता सूची के भाग संख्या 144 के क्रम संख्या 268 पर दर्ज है। लिहाजा ये पांचों उम्मीदवार मुरैना-श्योपुर लोकसभा के चुनाव में अपना वोट स्वयं को ही नहीं दे पाएंगे।
भिंड में भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशी दोनों का ही वोट नहीं
मुरैना-श्योपुर लोकसभा सीट पर जहां भाजपा और बसपा के प्रत्याशी अपना वोट स्वयं को नहीं दे पाएंगे, वहीं ग्वालियर चंबल अंचल की भिंड-दतिया लोकसभा सीट पर भाजपा और कांग्रेस के उम्मीदवार भी अपना वोट खुद को नहीं दे सकेंगे। भाजपा की उम्मीदवार संध्या राय का नाम जहां मुरैना जिले की अंबाह की मतदाता सूची में दर्ज है, जबकि कांग्रेस के उम्मीदवार देवाशीष जरारिया का नाम ग्वालियर पूर्व की मतदाता सूची में दर्ज है। इसके साथ ही गुना-शिवपुरी सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम भी ग्वालियर की मतदाता सूची में दर्ज है, लिहाजा ये भी स्वयं को वोट नहीं दे पाएंगे। वहीं गुना से ही बसपा के प्रत्याशी लेाकेंद्र सिंह राजपूत का नाम भी इस सीट के क्षेत्र में नहीं बल्कि उज्जैन में दर्ज है।

ट्रेंडिंग वीडियो