scriptभाजपा नेता ने मरीज से पूछा..कैसी व्यवस्था है, मरीज ने कहा..कोई सिस्टम नहीं | BJP leader asked the patient..what is the system, the patient said..no | Patrika News

भाजपा नेता ने मरीज से पूछा..कैसी व्यवस्था है, मरीज ने कहा..कोई सिस्टम नहीं

locationश्योपुरPublished: Nov 27, 2022 11:05:05 am

Submitted by:

Anoop Bhargava

– जिला अस्पताल में सांसद नेत्र शिविर के तहत हुए मोतियाबिंद ऑपरेशन- बड़ौदा, कराहल और वीरपुर में मरीजो का हुआ परीक्षण

भाजपा नेता ने मरीज से पूछा..कैसी व्यवस्था है, मरीज ने कहा..कोई सिस्टम नहीं

भाजपा नेता ने मरीज से पूछा..कैसी व्यवस्था है, मरीज ने कहा..कोई सिस्टम नहीं

श्योपुर
सांसद नेत्र शिविर में मोतियाबिंद ऑपरेशन के लिए चिन्हित 502 मरीजों के शनिवार को ऑपरेशन हुए। मरीजों का हालचाल जानने पहुंचे भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य महावीर सिंह सिसौदिया ने ऑपरेशन थियेटर के बाहर बैठे बुजुर्ग मरीज से पूछा कैसी व्यवस्था है तो मरीज ने कहा कोई सिस्टम नहीं है। सूची के हिसाब से मरीजों को नहीं बुलाया जा रहा है। अब आप लोग नेतागिरी करने आ गए।
बुजुर्ग मरीज विशम्बर सिंह निवासी श्योपुर का जबाव सुन भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सिसौदिया वहां से चल दिए। शिविर के दौरान अव्यवस्था को लेकर विशम्बर सिंह खासे नाराज दिखे। मोतियाबिंद ऑपरेशन के लिए चिन्हित मरीजों के ऑपरेशन जिला अस्पताल में विशेषज्ञ चिकित्सकों ने देर रात तक किए। शाम 5.30 बजे तक ढाई सौ से अधिक ऑपरेशन चिकित्सकों ने कर दिए थे। जिला अस्पताल की गैलरी में मरीज अपनी बार आने का इंतजार कर रहे थे। मरीजों की देखरेख के लिए स्काउड गाइड तैनात थे।स्काउड में तैनात बच्चों ने इस दौरान काफी मेहनत की। बच्चे सुबह से लेकर शाम तक मरीजों को इधर से उधर ले जाते रहे।
बड़ौदा, कराहल और वीरपुर में हुआ परीक्षण
बड़ौदा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में नेत्र परीक्षण शिविर आयोजित हुआ। यहां 663 मरीजों का परीक्षण हुआ जिनमें से ऑपरेशन के लिए 83 मरीजों को चिन्हित किया गया। जिला अस्पताल में भी 163 मरीजों का परीक्षण हुआ। जिनमें से 20 मरीजों को ऑपरेशन के लिए चिन्हित किया गया। इसके साथ ही कराहल, वीरपुर में भी परीक्षण हुए। चिन्हित मरीजों के ऑपरेशन 27 नवम्बर को विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो