script

स्कूल में छात्र संख्या कम मिलने पर नाराज हुए खंड शिक्षा अधिकारी

locationश्योपुरPublished: Feb 23, 2020 11:17:23 am

Submitted by:

Anoop Bhargava

प्राथमिक और माध्यमिक विद्यायलों का बीईओ ने किया निरीक्षण

स्कूल में छात्र संख्या कम मिलने पर नाराज हुए खंड शिक्षा अधिकारी

स्कूल में छात्र संख्या कम मिलने पर नाराज हुए खंड शिक्षा अधिकारी

श्योपुर/कराहल
आदिवासी विकासखंड कराहल के प्राथमिक व माध्यमिक विद्यालयों का शनिवार को बीईओ एसपी भार्गव ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान शासकीय प्राथमिक विद्यालय शंकरपुर में 69 छात्रों में से 33 छात्र उपस्थित मिले। शिक्षक महेश चंद जाटव पंजी पर हस्ताक्षर कर विद्यालय से गायब थे। इस पर बीईओ ने नाराजगी जताई और संबंधित शिक्षक को हिदायत देने के निर्देश दिए।
शासकीय माध्यमिक विद्यालय पनवाडा पर ९3 छात्रों में से मात्र 8 छात्र उपस्थित मिले। यहां खराब स्थिति देख बीईओ ने नाराजगी जताई। वहीं शिक्षक मनीष कुमार शर्मा हस्ताक्षर कर स्कूल से गायब थे। शासकीय प्राथमिक विद्यालय पनवाड़ा छात्र संख्या 88 में से 18 छात्र उपस्थित मिले। बीईओ भार्गव ने शिक्षकों को छात्र-संख्या बढ़ाने की हिदायत दी साथ ही पढ़ाई पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। जो शिक्षक विद्यालय से गायब मिले उनके तीन-तीन दिन के वेतन काटने की कार्रवाई की गई।
ग्रामीणों ने कलेक्टर को भेजे बंद स्कूलों के वीडियो और फोटो
बरगवां संकुल के एक दर्जनों स्कूलों में शिक्षक गायब होने की जानकारी जब ग्रामीणों ने कलेक्टर प्रतिभा पाल को दी तो उन्होंने शिकायत के तथ्य जानने के लिए वीडियो और फोटो करने के साथ व्हाट्सएप पर भेजने को बोला, तो ग्रामीणों ने फोटो और वीडियो कलेक्टर को भेज कर स्कूलों की स्थिति से अवगत करा दिया। एक दर्जन से अधिक स्कूलों की जानकारी ग्रामीणों ने कलेक्टर को दी

ट्रेंडिंग वीडियो