सागवान के प्लांटेशन में हो गया बोर खनन, वन विभाग को पता तक नहीं

- सामान्य वन मंडल की बाढ़ बीट के उधमपुरा स्थित सागवान प्लांटेशन का मामला

कराहल
सामान्य वन मंडल कराहल की बाढ़ वीट के उधमपुरा स्थित सागवान के प्लांटेशन में बोर खनन कर दिया गया। इसकी जानकारी वन विभाग के अधिकारियों को तो छोडि़ए बीट प्रभारियों तक को नहीं लगी। बताते हैं कि अज्ञात व्यक्तियों इस बोर खनन को कराया है। इस मामले को लेकर रेंज ऑफिसर का कहना था कि मुझे पता नहीं है मैं जांच करवा कर देख लेती हूं। वहीं बीट प्रभारी डिप्टी रेंजर कृष्ण भगत ने कहा कि मुझे तो कुछ दिन पहले ही चार्ज मिला है। बीट गार्ड से जानकारी लेकर कुछ बता पाऊंगा।

मामले की जानकारी लगने के बाद वन विभाग के अफसर आनन-फानन में मौके पर पहुंचे। जांच के दौरान जंगल में हनुमान मंदिर के पास बोर खनन पाया गया। बताते हैं उदमपुरा की कक्ष क्रमांक 355 में सागवान के पेड़ अधिक पाए जाते हैं। वहीं अज्ञात व्यक्तियों द्वारा बोर खनन कर वन विभाग को एक बड़ी दी। रात के समय बोर खनन किया गया। जानकारी के मुताबिक प्लांटेशन के बीच हनुमान मंदिर एवं कुछ चबूतरे बने होने के चलते यहां आने वाले लोगों को पानी मुहैया हो सके इसलिए ग्रामीणों ने बोर खनन करा डाला।
इनका कहना है
यह गंभीर मामला है कि प्लांटेशन में ही अज्ञात व्यक्तियों द्वारा बोर खनन करवा दिया मैं इसकी जांच करवाती हूं। प्रभारी डिप्टी रेंजर एवं बीट गार्ड के खिलाफ कार्रवाई करने का प्रस्ताव बनाकर भेजती हूं।
दीपमाला शिवहरे,
रेंज ऑफिसर, सामान्य वन मंडल कराहल

Anoop Bhargava Bureau Incharge
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned