scriptसर्जरी के दोनो डॉक्टर रिलीव,अब अस्पताल में होगी सर्जरी की दिक्कत | Both surgery doctors relive, now there will be a problem of surgery in | Patrika News

सर्जरी के दोनो डॉक्टर रिलीव,अब अस्पताल में होगी सर्जरी की दिक्कत

locationश्योपुरPublished: Aug 23, 2019 08:12:17 pm

Submitted by:

Laxmi Narayan

शासन ने भेजे तीन डॉक्टर अभी तक नहीं आए श्योपुर,बढ़ेगी मरीजों की परेशानी

सर्जरी के दोनो डॉक्टर रिलीव,अब अस्पताल में होगी सर्जरी की दिक्कत

सर्जरी के दोनो डॉक्टर रिलीव,अब अस्पताल में होगी सर्जरी की दिक्कत

श्योपुर,
जिला अस्पताल में अब मरीजों की न सिर्फ परेशानी बढ़ेगी,बल्कि सर्जरी की भी दिक्कत होगी। ऐसा इसलिए जिला अस्पताल में पदस्थ दोनो सर्जरी विशेषज्ञ डॉक्टरों को रिलीव कर दिया गया है।जबकि शासन ने श्योपुर के लिए भेजे गए तीनों डॉक्टर अभी तक आए नहीं है। जिसकारण जिला अस्पताल में पदस्थ रहने वाले डॉक्टरों पर काम का बोझ बढ़ेगा। वहीं इमरजेंसी ड्यूटी में भी समस्या खड़ी होगी।
दरअसल जिला अस्पताल में पदस्थ सर्जरी विशेषज्ञ डॉ जितेन्द्र यादव का पिछले दिनों ग्वालियर स्थानांतरण हो गया था। इसलिए उनको अस्पताल प्रबंधन ने गुरुवार को रिलीव कर दिया है। जबकि डॉ दिनेश गोयल भी सर्जरी में विशेषज्ञता हांसिल करने जाने के लिए रिलीव हो गए है। जिसकारण जिला अस्पताल में अब सर्जरी करने वाला कोई डॉक्टर नहीं है। ऐसे में मरीजों को सर्जरी के लिए दूसरे जिलों की दौड़ लगानी पड़ेगी। जबकि एसएनसीयू में तबादले पर जाने वाले दो डॉक्टरों को रिलीव करने पर इमरजेंसी ड्यूटी की दिक्कत हो जाएगी। क्योंकि दो डॉक्टरो के रिलीव होने पर एसएनसीयू में महज दो डॉक्टर बचेगे।
डॉ गुप्ता भी छोड़ेगे नौकरी,दिया नोटिस
जिला अस्पताल के मेटरनिटी वार्ड में भी डॉक्टरों की समस्या और बढेगी। क्योंकि यहां पदस्थ स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ महेश गुप्ता भी नौकरी छोडेगे। इसके लिए उनके द्वारा एक माह का नोटिस दे दिया गया है।
उच्च स्तर पर हो डॉक्टरों की पदस्थी के प्रयास
जिला अस्पताल में डॉक्टरों की कमी की गंभीर होती समस्या को लेकर नागरिकों ने चिंता जताई है। नागरिको का कहना है कि जिला अस्पताल में डॉक्टरों की संख्या बढऩी चाहिए। इसके लिए शासन स्तर पर उच्च स्तरीय प्रयास होने चाहिए।
वर्जन
डॉ जितेन्द्र यादव और डॉ दिनेश गोयल रिलीव हो गए है। जिन तीन डॉक्टरों को शासन ने यहां भेजा है,वे अभी तक नहीं आए। डॉ गुप्ता ने भी नौकरी छोडऩे का नोटिस दे दिया है। ऐसे में अब जिला अस्पताल में इमरजेंसी ड्यूटी की भी दिक्कत होगी।
डॉ आरबी गोयल
सिविल सर्जन,श्योपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो