script

छोटे भाई की पत्नी से अवैध संबंध को छिपाने भाई ने की थी बहन की हत्या

locationश्योपुरPublished: Aug 03, 2020 10:47:24 pm

हत्या को आत्महत्या में बदलने शव पर मिट्टी का तेल डालकर लगाई थी आगविजयपुर पुलिस ने अंधे कत्ल का पर्दाफाश करते हुए मृतका के भाई और भाभी को किया गिरफ्तार

छोटे भाई की पत्नी से अवैध संबंध को छिपाने भाई ने की थी बहन की हत्या

पुलिस की गिरफ्त में हत्या के आरोपी भाई व भाभी।

विजयपुर. विजयपुर पुलिस को उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी, जब उसने 29-30 जुलाई की रात 22 वर्षीय विवाहिता की हत्या के आरोपी भाई व भाभी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। विजयपुर थाना क्षेत्र के लक्ष्मणपुरा में गत 29-30 जुलाई की रात को 22 वर्षीय विवाहिता कविता पत्नी राजेश कुशवाह की हत्या अवैध संबंधों के कारण उसी के भाई और भाभी ने की थी। घटना का खुलासा करते हुए पुलिस ने मृतका कविता के भाई मातादीन और भाभी संतोषी को हत्या का आरोपी बनाते हुए गिरफ्तार कर लिया है।
उल्लेखनीय है कि कविता पत्नी राजेश कुशवाह (22) निवासी कुलघान थाना सबलगढ़ हाल निवासी मायका लक्ष्मणपुरा के आग लगाकर आत्महत्या करने की सूचना पुलिस को मिली थी। इस दौरान पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू की। एसडीओपी विजयपुर यश बिजोरिया ने मामले की जांच के हर पहलू पर ध्यान देते हुए मृतका के भाई मातादीन व भाभी संतोषी से पूछताछ की। इस दौरान दोनों के बयानों पर पुलिस को संदेह हुआ। पुलिस ने दोनों से सख्ती से पूछताछ की तो अवैध संबंध की कहानी सामने आई। आरोपी मातादीन (32) पुत्र कोकसिंह कुशवाह व संतोषी (28) पत्नी वीरेंद्र कुशवाह के अवैध संबंध थे। घटना की रात मृतका कविता ने भाई और भाभी को आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया था। ऐसे में अवैध संबंध बाहर आने के डर से आरोपी भाई और भाभी ने कविता को रास्ते से हटाने की साजिश रची।

इस तरह की हत्या


आरोपी भाभी संतोषी घटना वाली रात 12 बजे कविता को शौच के बहाने घर के पीछे बाड़े में ले गई। जहां भाई मातादीन पहले से मौजूद था। दोनों ने मिलकर कविता के मुंह को ब्लाउस से बंद कर गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद शव पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी, जिससे हत्या आत्महत्या लगे। पुलिस ने जांच और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर भाई और भाभी को आरोपी बनाते हुए गिरफ्तार कर लिया। इनके विरुद्ध भादवि की धारा 302,201,34 का अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

मामला सुलझाने में इनकी रही भूमिका
अंधे कत्ल का राजफाश करने में एसडीओपी विजयपुर यश बिजोरिया, थाना प्रभारी विजयपुर सुरेश चंद्र पटेरिया,उनि एन के शर्मा, सउनि रामवरण सिंह, एमएल सविता, श्रीराम सिंह, प्रदीप सिंह, प्रधान आर रूपसिंह, रामेश्वर चौधरी, आरक्षक बरसाने लाल, गिरवर, मुकेश की सराहनीय भूमिका रही।

ट्रेंडिंग वीडियो