सरकारी कार्यालयों पर बीएसएनएल का लाखों बकाया

- बिल बकाया के लिए बीएसएनएल न्यायालय के जरिए भेजेगा नोटिस

By: Anoop Bhargava

Published: 14 Apr 2021, 10:13 PM IST

विजयपुर
भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) को सरकारी कार्यालयों से लाखों रुपए वसूलने हैं। जिन्होंने बीएसएनएल के फोन का इस्तेमाल तो किया, लेकिन बिल का भुगतान ही नहीं किया। कई पर 10 हजार तो कई पर 50 हजार से ज्यादा का बकाया है। ्रबीएसएनएल ने ऐसे सरकारी कार्यालयों की सूची तैयार कर न्यायालय के माध्यम से नोटिस भेजने की तैयारी कर ली है।
यूं तो विजयपुर में बीएसएनएल सेवा चरमरागई, लेकिन विभागीय अधिकारियों की माने तो इसके पीछे सबसे बड़ा कारण अन्य नेटवर्क की भागीदारी बढऩा और बीएसएनएल के प्रति लोगों की कम रुचि है। जिससे विभाग कोनुकसान हो रहा है। विजयपुर के शासकीय कार्यालयों में लाखों रुपए का बिल का भुगतान अटका हुआ है। एक-दो विभागों को छोडकऱ बांकी सभी शासकीय कार्यालयों पर बिल बकाया है। इनमें से किसी ने आज तक बिल जमा नहीं किए। बिल की वसूली के लिए बीएसएनएल ने अब तैयारी कर ली है और न्यायालय के माध्यम से पहले उपभोक्ताओं को नोटिस दिए जाएंगे। कुछ विभागों को वसूली के नोटिस भेजने भी शुरू कर दिए गए हैं।
तीन सैंकडा से ज्यादा विभागों पर बकाया
तीन सैंकड़ा से ज्यादा विभागों पर बीएसएनएल का बकाया है। किसी विभाग पर 50 हजार तो किसी पर 10 हजार रुपए बकाया हैं। लेकिन किसी भी विभाग के अधिकारियों ने इस बकाया को नहीं चुकाया। सबसे ज्यादा बकाया एसडीएम कार्यालय , तहसील कार्यालय , जनपद पंचायत , नगर परिषद , सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के साथ तीन दर्जन शासकीय विभागों पर दूरसंचार विभाग का लाखों रुपए का बिल बकाया चल रहा है।

वर्जन
हां विजयपुर में ज्यादातर शासकीय कार्यालयों पर बिल बकाया चल रहा। जिसके भुगतान के लिए हमने कई बार विभागों को कहा, लेकिन किसी ने भुगतान नहीं किया। अब हम न्यायालय के माध्यम से बकाया वसूली की तैयारी कर रहे हैं। बकायादारों को सूचीबद्ध कर लोक अदालत के प्रकरण लगाए जाएंगे। पहले हम न्यायालय के माध्यम से नोटिस भेजने की तैयारी कर रहे हैं ।
हरिभानसिंह
रिकवरी अधिकारी दूरसंचार विभाग मुरैना

Anoop Bhargava
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned