कोरोना से जंग में जरूरतमंदों का ख्याल, लॉक डाउन में बढ़े मदद को हाथ

- समाजसेवी, स्वयंसेवी संस्थाओं के लोग मदद को उतरे, राशन के साथ मुहैया करा रहे चाय और भोजन
- विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारी भी जरूरतमंद परिवारों के घर पहुंचा रहे राशन

By: Anoop Bhargava

Published: 27 Mar 2020, 01:34 PM IST

श्योपुर
कोरोना वायरस को लेकर लॉक डाउन ने बहुत से लोगों के रोजगार का लॉक डाउन कर दिया है। ये वो लोग है, जो रोजाना कमाते और खाते थे। फिर भी वो महामारी से निपटने में प्रशासन और सरकार के साथ खड़े हैं। ऐसे लोगों के सामने राशन का संकट खड़ा न हो, इसलिए समाजसेवी और स्वयंसेवी संस्थाओं ने मदद का हाथ बढ़ाया है। वो ऐसे जरूरतमंद लोगों को चिन्हित कर उनके घर राशन पहुंचा रहे हैं, ताकि महामारी के बीच भुखमरी जैसी दूसरी बीमारी ने फैले। वहीं मदद की इस शुरुआत में हर रोज अनेक लोगों का साथ मिल रहा है। इतना ही नहीं कोरोना के बीच ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों के लिए भी स्वयंसेवी संस्था व समाजसेवी खाने की व्यवस्था कर रहे हैं। उनके चाय नाश्ता का भी ध्यान लोग रख रहे हैं।

कोरोना के चलते लॉक डाउन घोषित होने के बाद से ही लोगों ने मदद का हाथ बढ़ाना शुरू कर दिया। नेकीयत का यह काम शहर में ही नहीं बल्कि ग्रामीण इलाकों में भी लोग कर रहे हैं। अभी तक कई जरूरतमंद परिवारों के घर समाजसेवी व स्वयंसेवी संस्थाओं के लोग राशन पहुंचा चुके हैं। साथ ही सोसाइटी के अन्य सदस्यों को ऐसे परिवारों का पता लगाने को कहा गया है, ताकि उनकी यहां भी ये मदद पहुंचाई जा सके। दाऊदी बोहरा समाज के लोग भी जरुरतमंदों की मदद कर रहे हैं। राजनीति से जुड़े लोग भी जरुरतमंदों की मदद के लिए मैदान में आए हैं। वह भी खाना वितरण का काम करा रहे हैं।
विद्युत वितरण कंपनी के जूनियर इंजीनियरों ने पहुंचाया राशन
विद्युत वितरण कंपनी के जूनियर इंजीनियर भी जरुरतमंदों की मदद के लिए आगें आए हैं। गुरुवार को एक गरीब परिवार के यहां राशन न होने की सूचना मिलने कंपनी के जेई मदद के लिए पहुंचे। बताते हैं कि इस परिवार में बच्चों के पिता नहीं थे और मां बीमार पड़ी थी। ऐसे में जब राशन न होने की सूचना मिली तो जेई नीरज जाट राडेप , बड़ौदा विद्युत मंडल प्रभारी लोकेंद्र सिंह जेई, नीरज शाक्य ढोटी जेई इनके घर पहुंचे और राशन उपलब्ध कराया। साथ ही उन्होंने अन्य लोगों से अपील की कि वह अपने पड़ोस में गरीबों की मदद करें। कोई भूखा न सो पाए।

Anoop Bhargava Bureau Incharge
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned