scriptगोवंश से भरा कंटेनर पकड़ा, चालक भागा, क्लीनर गिरफ्तार | Caught a container full of cattle, the driver ran away, the cleaner ar | Patrika News

गोवंश से भरा कंटेनर पकड़ा, चालक भागा, क्लीनर गिरफ्तार

locationश्योपुरPublished: Jun 24, 2021 10:43:03 pm

कोतवाली थाना पुलिस की कार्रवाई
Caught a container full of cattle, the driver ran away, the cleaner arrested, news in hindi, mp news, sheopur news

गोवंश से भरा कंटेनर पकड़ा, चालक भागा, क्लीनर गिरफ्तार

गोवंश से भरा कंटेनर पकड़ा, चालक भागा, क्लीनर गिरफ्तार

श्योपुर. गोवंश से भरे एक कंटेनर को कोतवाली पुलिस ने पकड़ लिया। कंटेनर का चालक पुलिस को देखकर जंगल में भाग गया। क्लीनर ने भी भागने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने उसे पकड़ लिया। कंटेनर राजस्थान से श्योपुर होते हुए छत्तीसगढ़ जा रहा था। कूनो डीएफओ कार्यालय के सामने कंटेनर खड़ा था। मुखबिर की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और कंटेनर की तलाशी ली तो उसमें ३६ गौवंश भरे हुए थे। इनमें से एक की मौत हो चुकी थी। पुलिस ने कंटेनर जब्त कर गोवंश को पाली रोड़ स्थित गौशाला में भिजवाया। पुलिस ने कंटेनर के चालक और क्लीनर मोहसीन के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।
बुधवार-गुरुवार की रात करीब 2.30 बजे मुखबिर ने पुलिस को सूचना दी कि गोवंश से भरा एक कंटेनर राजस्थान से श्योपुर होते हुए छत्तीसगढ़ जा रहा है। रात में गश्त कर रहे एसआइ प्रेमसिंह यादव को थाना प्रभारी राजेश शर्मा ने प्वाइंट देकर रवाना किया। इसी बीच शिवपुरी-श्योपुर मार्ग पर कूनो डीएफओ कार्यालय के पास पुलिस टीम को एक कंटेनर खड़ा दिखा। पुलिस को देखकर कंटेनर का चालक जंगल की तरफ भाग गया। क्लीनर में भी भागने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने उसे पकड़ लिया। क्लीनर से पुलिस ने कंटेनर समेत गोवंश के दस्तावेज मांगे, लेकिन वह दस्तावेज नहीं दिखा सका। ऐसे में पुलिस ने क्लीनर मोहसीन खान पुत्र गीगा खान निवासी इस्लामपुरा नदी के पास जिला टोंक राजस्थान को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस ने जब कंटेनर खोलकर देखा तो उसमें गौवंश भरा हुआ था। 36 गौवंश कंटेनर में थे। इनमें से एक गोवंश की मौत हो चुकी थी। पुलिस ने मृत गौवंश का पीएम कराकर क्लीनर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। पुलिस ने कंटेनर को राजसात करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। कार्रवाई के दौरान पीएस यादव सब इंस्पेक्टर, अरमान खान आरक्षक, दिलीप शर्मा मौजूद थे।
एक कंटेनर जिसमें 36 गोवंश भरे थे उसे पकड़ा है। एक गोवंश की मौत हो चुकी थी। 35 गौवंश को गौशाला में छुड़वा दिया गया। कंटेनर जब्त करने के साथ ही क्लीनर को गिरफ्तार किया गया है। अज्ञात चालक व क्लीनर पर मामला दर्ज कर लिया है।
राजेश शर्मा,थाना प्रभारी, कोतवाली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो