scriptखुदा की बारगाह में झुके हजारों सिर | celebreting ied | Patrika News

खुदा की बारगाह में झुके हजारों सिर

locationश्योपुरPublished: Jun 05, 2019 07:50:34 pm

Submitted by:

jay singh gurjar

खुदा की बारगाह में झुके हजारों सिरजिले में भर में अकीदत के साथ मनी ईद-उल-फितर, ईदगाह में सुबह नो बजे हुई ईद की विशेष नमाज

sheopur

खुदा की बारगाह में झुके हजारों सिर

श्योपुर,
सौहाद्र्र और भाईचारे का त्यौहार ईद-उल-फितर बुधवार को मुस्लिम बंधुओं द्वारा पारंपरिक हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस मौके पर शहर में ईद की विशेष नमाज ऐतिहासिक ईदगाह मैदान सहित सब्जी मंडी स्थित जामा मस्जिद और पुराना बसस्टैंड स्थित कुमेदान मस्जिद में हुई। इस दौरान खुदा की बारगाह में हजारों लोगों ने सिर झुकाया और अमन, चैन, खुशहाली की दुआएं मांगी। वहीं दिन भर मुबारकबाद देने का सिलसिला चला।
ईदगाह पर शहरकाजी अतीक उल्ला कुर्रेशी ने तकरीर के बाद मुकर्र्रर वक्त पर नमाज अदा करवाई। इस दौरान गरीब और अमीर समेत हजारों नमाजियों ने अल्लाह की इबादत में एक साथ सजदा किया। नमाज केे बाद सभी ने एक दूसरेे केे गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी। वहींं घरों में दिनभर दावतों के दौर केे बीच ईद मिलन का सिलसिला जारी रहा। ईद के मौके पर पुलिस प्रशासन द्वारा शहर में सुरक्षा व्यवस्था के विशेष इंतजाम किए गए थे। ईद के मौके पर शहर में सुबह से ही ईद की रौनक दिखने लगी। मुकर्रर वक्त सुबह 9 बजे से पहले ही समूचा ईदगाह परिसर नमाजियों से खचाखच भर गया। यहां मुख्य नमाज से पहले शहरकाजी ने तकरीर करते हुए लोगों को समझाइश दी। जिसके बाद नमाजियों ने नमाज अदा की। नमाज केे बाद वहां मौजूद लोगों में भाईचारे की भावना का ज्वार उमड़़ता दिखाई दिया। इस अवसर पर जनप्रतिनिधियों,प्रशासनिक अधिकारियों और गणमान्य नागरिकों ने शहरकाजी सहित मुस्लिमबंधुओं को ईद की मुबारकबाद पेश की।

अंचल में भी परंपरागत ढंग से मनी ईद
शहर के अलावा जिले के विजयपुर, बड़ौदा, कराहल, मानपुर, रघुनाथपुर, सोंई, वीरपुर, ढोढर, पांडोला आदि कस्बों और गांवों में भी ईद-उल-फितर का पर्व परंपरागत ढंग से मनाया गया। इस अवसर पर स्थानीय ईदगाहों और मस्जिदों में ईद की विशेष नमाज अदा की गई और अमन-चैन की दुआएं मांगी गई। जिसके बाद सभी ने एक दूसरे को गले मिलकर ईद की शुभकामनाएं भी प्रदान की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो