scriptसहकारिता मंत्री ने बैठक में जिला सहकारी बैंक के सीइओ को किया सस्पेंड | CEO of District Cooperative Bank Suspend | Patrika News

सहकारिता मंत्री ने बैठक में जिला सहकारी बैंक के सीइओ को किया सस्पेंड

locationश्योपुरPublished: Jun 14, 2019 08:21:26 pm

Submitted by:

jay singh gurjar

सहकारिता मंत्री ने बैठक में जिला सहकारी बैंक के सीइओ को किया सस्पेंडयोजनाओं की समीक्षा बैठक में सहकारिता मंत्री डॉ.गोविंद सिंह ने दिखाए तैवर, सीइओ प्रभाकर के पूरे कार्यकाल की जांच के डीआर को दिए निर्देश

sheopur

सहकारिता मंत्री ने बैठक में जिला सहकारी बैंक के सीइओ को किया सस्पेंड

श्योपुर,
शुक्रवार को श्योपुर आए सहकारिता मंत्री डॉ.गोविंद सिंह कलेक्ट्रेट में विभिन्न योजनाओं की समीक्षा बैठक ली और इसमें अपने तीखे तैवर दिखाते हुए विभिन्न अनियमितताओं में जिला सहकारी बैंक मुरैना के सीइओ अरुस्त प्रभाकर को निलंबित कर दिया। इसके साथ ही सीइओ प्रभार के कार्यकाल और अनियमितताओं की जांच के लिए डीआर मुरैना एसके सिंह को निर्देश दिए।
बैठक में मंत्री डॉ.सिंह खरीफ फसल के लिए खाद भंडारण की समीक्षा कर रहे थे, तभी जिला सहकारी बैंक मुरैना सीइओ अरुस्तु प्रभाकर ने बताया कि श्योपुर जिले में सहकारी संस्थाओं के पास 84 फीसदी खाद का भंडारण हो गया है, इसी पर कांग्रेसी नेता रामलखन हिरनीखेड़ा ने कहा कि ये गलत है, धरातल पर तो अभी महज 4-5 फीसदी भी नहीं हुआ है। इस पर डॉ.सिंह ने सीइओ प्रभाकर पर न केवल नाराजगी जताई बल्कि फटकार भी लगाई। वहीं बैठक के दौरान हिरनीखेड़ा व अन्य लोगों ने प्रभाकर के एक दशक के कार्यकाल में बैंक में हुई नियुक्तियों और अनियमितताओं का मामला उठाया तो मंत्री डॉ.सिंह ने प्रभाकर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। इसके साथ ही एक माह के भीतर जांच करने के निर्देश डीआर मुरैना एसके सिंह को दिए।

बैठक में हुई ऋणमाफी और खाद बीज की समीक्षा
बैठक में मंत्री डॉ.सिंह ने फसल ऋण माफी योजना, खाद-बीज भंडारण, फसल बीमा योजना सहित अन्य योजनाओं की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने योजनाओं के लिए विभागीय कार्यवाईयों के संचालन की दिशा में अपेक्स बैंक का अतिरिक्त सीईओ स्तर का अधिकारी पदस्थ करने की बात कही। बैठक में श्योपुर विधायक बाबू जंडेल, विजयपुर विधायक सीताराम आदिवासी, सबलगढ़ विधायक बैजनाथ कुशवाह, सहकारिता रजिस्ट्रार डॉ.एमके अग्रवाल, संयुक्त आयुक्त सहकारिता अरविंद सिंह, कलेक्टर बसंत कुर्रे सहित अन्य लोग मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो