scriptछिमछिमा हनुमान मंदिर का होगा कायाकल्प | Chhimchhima Hanuman temple will be rejuvenated | Patrika News

छिमछिमा हनुमान मंदिर का होगा कायाकल्प

locationश्योपुरPublished: Jan 25, 2020 11:17:19 am

Submitted by:

Anoop Bhargava

कलेक्टर ने व्यवस्थाओं का लिया जायजा- विजयपुर में विभिन्न कार्यो का भी किया अवलोकन

छिमछिमा हनुमान मंदिर का होगा कायाकल्प

छिमछिमा हनुमान मंदिर का होगा कायाकल्प

श्योपुर/विजयपुर
क्षेत्र के प्रसिद्ध छिमछिमा हनुमान मंदिर को भव्यता देने के साथ कायाकल्प किया जाएगा। इसके लिए कलेक्टर प्रतिभा पाल ने शुक्रवार को विजयपुर पहुंचकर मंदिर का जायजा लिया। मंदिर से मैन रोड से मंदिर तक फोरलेन सडक़, हनुमान मंदिर के सामने राम-जानकी मंदिर का निर्माण किया जाएगा। मंदिर की भव्यता को लेकर कलेक्टर पाल ने अधीनस्थ अफसरों को निर्देश। मंदिर परिसर में कनक दण्डवत वाले लोगों के लिए अलग से पट्टी नुमा सडक़ बनाने के निर्देश कलेक्टर ने दिए।
शिवजी का मंदिर भी हनुमान मंदिर के पास बनेगा। रेस्ट हाउस का जीर्णोद्धार, रसोईघर से लेकर शौचालय का निर्माण, अतिथियों सहित संत व पुजारी के लिए शयनकक्ष, मेला बाजार की दुकानों के निर्माण के लिए स्थाई व्यवस्था करने के निर्देश भी कलेक्टर ने दिए। वहीं मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं के लिए विजयपुर के मुख्य मार्ग व बैराड़ रोड़ पर पार्किंग की स्थाई व्यवस्था की जाएगी। मंदिर परिसर में पौधरोपण भी किया जाएगा। जिससे परिसर क्षेत्र सुंदर नजर आए। इन कार्यों के लिए के कलेक्टर प्रतिभा पाल संबंधित अधिकारियों को निर्माण कराने की जिम्मेदारी दी। कलेक्टर के साथ सीईओ हर्ष सिंह, एसडीएम त्रिलोचन गौड, तहसीलदार अशोक गोवडिय़ा सहित अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।
जनभागीदारी से भी इक्क_ा होगा पैसा
मंदिर निर्माण को भव्यता देने के लिए जनभागीदारी से भी पैसा जुटाया जाएगा। इसके अलावा शासन व धर्म न्यास से भी मंदिर निर्माण के लिए पैसा मिलेगा। वहीं कुछ छोटे काम संबंधित विभाग द्वारा कराए जाएंगे। छिमछिमा हनुमान मंदिर निर्माण को लेकर कलेक्टर ने कस्बे प्रबुद्ध नागरिकों से भी चर्चा की।
विकास में नहीं आने दी जाएगी कोई बाधा
छिमछिमा हनुमान मंदिर का निरीक्षण करने के बाद कलेक्टर प्रतिभा पाल गांधी चौक पहुंची। यहां उन्होंने गोलम्बर को छोटा व आधुनिक बनाने के निर्देश दिए। जिससे यातायात सुविधा बेहतर हो सके। कलेक्टर ने सेमई तिराहे पर गोलम्बर बनाने के निर्देश दिए। विभिन्न स्थानों का निरीक्षण करने के बाद कलेक्टर ने कहा कि विजयपुर के विकास में कोई भीं अड़चन आड़े नहीं आएगी। नगर के सौंदर्यीकरण के लिए हम चिंतित हैं जल्द विजयपुर में सडक़ एवं गोलम्बर सब आपको देखने को मिलेंगे।
स्टेडिमय का किया निरीक्षण
कलेक्टर प्रतिभा पाल ने स्टेडियम का निरीक्षण किया। साथ ही तहसील तिराहे के पास गोलम्बर, विजयपुर शहर के पार्क में सुविधाएं विकसित करने को लेकर नगर परिषद सीएमओ से चर्चा की। वहीं अन्य निर्माण कार्यो का अवलोकन कर सुविधाओं को प्रभावी बनाने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो