बच्चों ने खाई पेट के कीड़े मारने की दवा

बच्चों ने खाई पेट के कीड़े मारने की दवा

Anoop Bhargava | Publish: Aug, 08 2019 07:33:59 PM (IST) Sheopur, Sheopur, Madhya Pradesh, India

- अभियान के तहत 70 फीसदी बच्चे कवर
- माध्यमिक विद्यालय में कलेक्टर ने स्कूली छात्रों को दवा खिलाकर किया अभियान का शुभारंभ

श्योपुर
जिले में राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस के अवसर पर गुरुवार को स्कूलों, मदरसों, आंगनबाड़ी, आदिवासी छात्रावास, आश्रम पर एक से 19 साल तक के बच्चों को एल्बेंडाजोल दवा खिलाई गई। अभियान के तहत 70 फीसदी बच्चे कवर कर लिए गए। अब छूटे हुए बच्चों को मॉप-अप दिवस 13 अगस्त पर पेट के कीड़े मारने की दवा खिलाई जाएगी।
चंबल कॉलोनी स्थित माध्यमिक विद्यालय पर कलेक्टर बसंत कुर्रे ने छात्रों को एल्बेंडाजोल गोली खिलाकर अभियान की शुरूआत की। इस अवसर पर सीएमएचओ डॉ.एआर करोरिया, शिक्षक एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित थे। जिला जेल पर भी दवा खिलाने का कार्यक्रम रखा गया। यहां आसपास बने आदिवासी टपरों से बच्चों को बुलाकर दवा खिलाई गई।
बड़ौदा में 800 छात्र-छात्राओं ने खाई दवा
उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बड़ौदा में करीब 800 छात्र-छत्राओं को कृमिनाशक गोली प्रभारी प्राचार्य भरत सिंह जाट, मंगलेश शर्मा, सुरेश गुप्ता, हरीश शर्मा, प्रदीप त्रिवेदी की उपस्थिति में खिलाई गई।
वहीं बड़ोदा सहित ललितपुरा, मकड़ावदा, पांडोला सेक्टर की सभी आंगनबाड़ी केन्द्रों पर भी बच्चों को कृमिनाशक दवा खिलाई गई।
कन्या माध्यमिक विद्यालय में 340 छात्राओं ने खाई दवा
कराहल स्थित कन्या माध्यमिक विद्यालय में 340 छात्राओं को दवा खाई। कांग्रेस के प्रदेश सचिव रविन्द्र पाठक, बीईओ एसपी भार्गव, बीएमओ बीएस रातव ने बच्चों को स्वच्छ रहने एवं पेट की बीमारी से बचने की जानकारी भी दी।
विजयपुर में प्रभारी एसडीएम ने खिलाई बच्चों को दवा
विजयपुर अस्पताल में सुबह के समय प्रभारी एसडीएम व तहसीलदार अशोक गोवडिया ने बच्चों को दवा खिलाई। इस अवसर पर अस्पताल के बीएमओ डॉ.केएल पचौरिया सहित स्टॉफ मौजूद रहा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned