scriptबच्चों ने खाई पेट के कीड़े मारने की दवा | Children ate medicine to kill stomach worms | Patrika News

बच्चों ने खाई पेट के कीड़े मारने की दवा

locationश्योपुरPublished: Aug 08, 2019 07:33:58 pm

Submitted by:

Anoop Bhargava

– अभियान के तहत 70 फीसदी बच्चे कवर- माध्यमिक विद्यालय में कलेक्टर ने स्कूली छात्रों को दवा खिलाकर किया अभियान का शुभारंभ

sheopur

बच्चों ने खाई पेट के कीड़े मारने की दवा

श्योपुर
जिले में राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस के अवसर पर गुरुवार को स्कूलों, मदरसों, आंगनबाड़ी, आदिवासी छात्रावास, आश्रम पर एक से 19 साल तक के बच्चों को एल्बेंडाजोल दवा खिलाई गई। अभियान के तहत 70 फीसदी बच्चे कवर कर लिए गए। अब छूटे हुए बच्चों को मॉप-अप दिवस 13 अगस्त पर पेट के कीड़े मारने की दवा खिलाई जाएगी।
चंबल कॉलोनी स्थित माध्यमिक विद्यालय पर कलेक्टर बसंत कुर्रे ने छात्रों को एल्बेंडाजोल गोली खिलाकर अभियान की शुरूआत की। इस अवसर पर सीएमएचओ डॉ.एआर करोरिया, शिक्षक एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित थे। जिला जेल पर भी दवा खिलाने का कार्यक्रम रखा गया। यहां आसपास बने आदिवासी टपरों से बच्चों को बुलाकर दवा खिलाई गई।
बड़ौदा में 800 छात्र-छात्राओं ने खाई दवा
उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बड़ौदा में करीब 800 छात्र-छत्राओं को कृमिनाशक गोली प्रभारी प्राचार्य भरत सिंह जाट, मंगलेश शर्मा, सुरेश गुप्ता, हरीश शर्मा, प्रदीप त्रिवेदी की उपस्थिति में खिलाई गई।
वहीं बड़ोदा सहित ललितपुरा, मकड़ावदा, पांडोला सेक्टर की सभी आंगनबाड़ी केन्द्रों पर भी बच्चों को कृमिनाशक दवा खिलाई गई।
कन्या माध्यमिक विद्यालय में 340 छात्राओं ने खाई दवा
कराहल स्थित कन्या माध्यमिक विद्यालय में 340 छात्राओं को दवा खाई। कांग्रेस के प्रदेश सचिव रविन्द्र पाठक, बीईओ एसपी भार्गव, बीएमओ बीएस रातव ने बच्चों को स्वच्छ रहने एवं पेट की बीमारी से बचने की जानकारी भी दी।
विजयपुर में प्रभारी एसडीएम ने खिलाई बच्चों को दवा
विजयपुर अस्पताल में सुबह के समय प्रभारी एसडीएम व तहसीलदार अशोक गोवडिया ने बच्चों को दवा खिलाई। इस अवसर पर अस्पताल के बीएमओ डॉ.केएल पचौरिया सहित स्टॉफ मौजूद रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो