शहर रहा लॉक, डाउन रहे दुकानों के शटर

पुलिस ने शहर की सीमाओं पर की नाकाबंदी
कंटेनमेंट जोन और बफर जोन में रही सख्ती

श्योपुर. अनलॉक 1.0 की शुरूआत शहर में टोटल लॉकडाउन से हुई। सोमवार को शहर पूरी तक लॉक रहा। वहीं दुकानों के शटर डाउन रहे। दो दिन के टोटल लॉकडाउन के पहले दिन बाजारों में सन्नाटा नजर आया। शहर की सीमाओं पर पुलिस की नाकाबंदी रही। सलापुरा नहर पर पुलिस सख्त नजर आई। इस पॉइंट से गुजरने वाले लोगों को शहर आने की वजह बताने पर ही प्रवेश दिया गया। चूड़ी बाजार कंटेनमेंट जोन और बफर जोन में पडऩे वाले मुख्य बाजार में पुलिस ने दोपहर बाद बैरीकेड्स लगाकर आवाजाही प्रतिबंधित कर दी। ऐसे में मुख्य बाजार के मार्ग से गुजरने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।


चूड़ी बाजार निवासी 55 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना संक्रमण से मौत हो जाने व उसी के परिवार के पांच अन्य सदस्यों के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद कलेक्टर राकेश श्रीवास्वत ने शहर में सोमवार और मंगलवार को टोटल लॉकडाउन का आदेश जारी किया, जिसमें शहर की सीमाओं को भी सील किया गया। कंटेनमेंट और बफर जोन में निवासरत लोगों को बाहर निकलने की इजाजत नहीं दी गई। कंटेनमेंट और बफर जोन में पुलिस सख्त नजर आई।
स्वास्थ्य विभाग की टीम ने किया सर्वे, आयुष ने बांटा त्रिकूट काढा
कंटेनमेंट और बफर जोन में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने घर-घर जाकर सर्वे किया। इस दौरान लोगों से जानकारी एकत्रित करने के साथ उनका स्वास्थ्य परीक्षण भी किया गया। वहीं आयुष टीम ने कंटेनमेंट जोन में चिकूट काढ़ा पिलाया।जिला आयुष अधिकारी डॉ. इन्द्रा शाक्य ने कलेक्टर के निर्देश के बाद कंटेनमेंट जोन चूड़ी बाजार टीम भेजकर लोगों को रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाला त्रिकूट चूर्ण (काढा) संशमनी वटी वितरित की।


स्वास्थ्य टीम ने लिए 20 के लिए सैंपल


सोमवार को स्वास्थ्य टीम ने 20 लोगों के सैंपल लिए। इनमें 18 लोग कोरोना संक्रमण से मृत हुए व्यक्ति के पड़ोसी हैं, वहीं दो अन्य मुंबई से आए व्यक्ति शामिल हैं। सैंपल लेने के बाद सभी को होम क्वॉरंटीन रहने के निर्देश दिए गए हैं। कोरोना संक्रमित निकले चूड़ी बाजार के लोगों के संपर्क में आने वाले लगभग सभी लोगों के सैंपल जिला प्रशासन ने करा लिए हैं।

Show More
महेंद्र राजोरे Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned