scriptदो जनवरी को सीएम से मिलेगा किसानों का प्रतिनिधि मंडल | cm pratinidhi mandal meet to 35 village on 2 january | Patrika News

दो जनवरी को सीएम से मिलेगा किसानों का प्रतिनिधि मंडल

locationश्योपुरPublished: Dec 26, 2017 04:54:15 pm

Submitted by:

shyamendra parihar

३५ गांव के किसानों की कराहल में हुई सीएम से मुलाकात, सीएम बोले तकनीकी आधार पर पानी उपलब्ध कराने की बनाएंगे योजना

meet to 35 village
श्योपुर. पिछले ११ दिन से धरना दे रहे ३५ गांव के किसानों का प्रतिनिधि मण्डल सोमवार को कराहल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मिला। जहां पर किसानों ने उनके लिए मुख्य नहर से पानी उपलब्ध कराए जाने की मांग सीएम के समक्ष रखी। इस पर मुख्यमंत्री ने किसानों को आश्वान्वित किया कि वह भी किसानों को पानी देना चाहते हैं, लेकिन पानी तकनीकी उपयुक्तता के आधार पर ही दिया जा सकता है और इसका फैसला तभी हो सकता है, जब तकनीकी जानकार साथ बैठें।

किसान और मुख्यमंत्री के बीच हुई इस वार्ता के बाद सीएम ने किसानों से भोपाल में आने के लिए कहा। बकौल किसान संघर्ष समिति के अध्यक्ष ओमप्रकाश मीणा के अनुसार मुख्यमंत्री चौहान ने दो जनवरी को किसानों को बुलाया है।जिसमें किसानों के साथ तकनीकी अधिकारियों को बिठाया जाएगा। जिसमें इन ३५ गांव के किसानों को पानी मिल जाए इस पर बात होगी। सीएम से मिले किसान प्रतिनिधि मण्डल ने कहा है कि सीएम से मुलाकात सकारात्मक रही है और उम्मीद है कि किसानों की नहर से पानी की मांग पूरी हो जाएगी।

यहां बता दें कि जिले के ३५ गांव के किसान श्योपुर के पटेल चौक पर धरना दे रहे हैं। यह लोग चंबल मुख्य नहर से नवीन नहर चाहते हैं, जिससे उनके क्षेत्र में सिंचाई हो जाए और पीने के लिए पानी का भी उचित प्रबंध हो जाए। इस मांग को लेकर यह लोग पिछले ११ दिन से धरना दे रहे हैं, मगर अब तक इनकी मांग पूरी नहीं हो सकी है।

प्रभारीमंत्री करेंगी किसानों से बात
किसान नेताओं ने बताया है कि सीएम प्रभारीमंत्री ललिता यादव को किसान प्रतिनिधियों के साथ बैठकर उनकी समस्या पर बात करने के लिए बोल गए हैं। उन्होंने बताया है कि प्रभारीमंत्री के बैठक करने के बाद स्थिति साफ हो सकेगी।

सिंचाई का रकवा बढ़ा रहे हैं। इस दिशा में लगातार प्रयास किए जा रहे हैं और ३५ गांव की नहर के लिए तकनीकी दृष्टि के आधार पर निर्णय करेंगे।
शिवराज सिंह चौहान, मुख्यमंत्री मप्र

ट्रेंडिंग वीडियो