script

मध्यप्रदेश के इस जिले में शीतलहर से कांपे लोग, आने वाले 24 घंटों में सर्दी उड़ा देगी होश!

locationश्योपुरPublished: Jan 03, 2018 05:54:10 pm

Submitted by:

shyamendra parihar

सीजन में पहली बार छाया घना कोहरा, बढ़ी गलन, दिन भर चली सर्द हवाएं, ठिठुरते हुए स्कूल पहुंचे नौनिहाल

 cold wave, cold wave hit city, weather forecast, weather, winter, mercury dips,sheopur news, sheopur news in hindi, mp news
श्योपुर. सुबह सात बजे घना कोहरा और दृश्यता शून्य, सुबह 8 बजे दृश्यता 20 मीटर। इसके बाद जैसे जैसे दिन चढ़ा कोहरा छंटता चला गया और सुबह 11 बजे जाकर सूर्यदेव की किरणें धरती पर उतरी तो जनजीवन ने राहत की सांस ली। कुछ ऐसी ही सुबह रही नए साल 2018 के दूसरे दिन की रही, जिसमें इस शीतकालीन सीजन का पहला घना कोहरा छाया।

यूं तो नए साल के पहले दिन सोमवार से ही ठंड के तैवर तीखे हो गए थे, लेकिन मंगलवार के रात्रि से ही घना कोहरा छा गया, जो सुबह 11 बजे तक रहा। सुबह सात और आठ बजे के बीच तो दृश्यत शून्य से 20 मीटर की रही, जिसके कारण वाहनों को लाइट जलाकर शहर और शहर से बाहर जाने वाली सड़कों पर गुजरना पड़ा। हालांकि शहर में तो सुबह 8 बजे बाद दृश्यता साफ होने लगी, लेकिन बाहरी इलाकों में तो उसके बाद भी घने कोहरे की स्थिति रही। कोहरा छाने ने हालांकि न्यूनतम तापमान में हल्की बढ़ोत्तरी दर्ज हुई, लेकिन गलन बढऩे से स्कूल जाने वाले नौनिहालों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। वहीं दूसरी ओर सुबह 11 बजे सूरज निकलने के साथ ही थोड़ी राहत तो मिली, लेकिन दिन भर चली सर्द हवाओं ने ठिठुरन बनाए रखी और अधिकतम तापमान में गिरावट भी दर्ज हुई।

नहीं बदला स्कूलों का समय
शहर सहित जिले भर में ठंड के तीखे तैवर होने के बाद भी जिले के निजी स्कूलों ने अपना समय नहीं बदला है। यही वजह है कि आज भी कई निजी स्कूल सुबह 7 से 8 बजे के बीच ही शुरू हो रहे हैं। हालांकि इस संबंध में अभिभावकों ने प्रशासन से भी मांग की है, लेकिन अभी तक प्रशासन न इस दिशा में कोई निर्देश जारी नहीं किए हैं।
किसानों को दी विभिन्न जानकारी
विजयपुर. नववर्ष के उपलक्ष्य में बीती शाम विजयपुर में एक कृषि संगोष्ठी आयोजित की गई, जिसमें कृषि विशेषज्ञों ने किसानों और विद्यालयों के छात्र-छात्राओं को कृषि संबंधी जानकारी दी। इस दौरान विशेषज्ञों ने छात्र-छात्राओं को पशुपालन, डेयरी, मुर्गीपालन, वर्मीकंपोस्टस, आदि के बारे में भी विस्तार से बताया। कार्यक्रम में मॉडल स्कूल प्राचार्य हरिशंकर गर्ग, बालक छात्रावास के अधीक्षक लाखन सिंह सहित अन्य अतिथि मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो