scriptसीएम हेल्पलाइन की 37 शिकायतों में नहीं भरे जवाब,अफसरों को नोटिस | collector issues notice over not respoding on cm helpline complaint | Patrika News

सीएम हेल्पलाइन की 37 शिकायतों में नहीं भरे जवाब,अफसरों को नोटिस

locationश्योपुरPublished: Dec 19, 2017 04:00:25 pm

Submitted by:

shyamendra parihar

टीएल बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश

cm helpline
श्योपुर. विभागों के अधिकारी कर्मचारी सीएम हेल्पलाइन को कितनी गंभीरता से ले रहे हैं, इसकी बानगी देखी जा सकती है, उन 37 शिकायतों में जिनमें एल-1 पर जवाब ही नहीं दिए गए। यही वजह है कि सोमवार को कलेक्टर पीएल सोलंकी ने गंभीर से लेते हुए एल-1 पर जवाब नहीं भरने वाले अफसरों को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।
कलेक्टर सोलंकी ने बताया कि एमपीईबी की सात, कृषि विभाग की तीन, खाद्य विभाग की तीन, तकनीकी शिक्षा की दो और पीएचई की 22 शिकायतें ऐसी पाई गई, जिनमें एल-1 पर जिम्मेदार अधिकारी द्वारा कोई जवाब नहीं भरा गया और यह शिकायतें एल-2 पर पहुंच गई है।
इस पर संबंधित अधिकारियों को नोटिस जारी किया गया। बैठक में कलेक्टर सोलंकी ने निर्देश दिए कि 14 से 28 जनवरी तक आनंद उत्सव आयोजित किया जाएगा, इसके लिए 22 दिसंबर को बैठक आयोजित की जाएगी। उन्होंने कहा कि घुमक्कड़ जाति के लोगों को नगरीय क्षेत्र में आवास के लिए भू अधिकार पत्र प्रदान किये गये हैं। इन हितग्राहियों के नाम प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना की सूची में जोडऩे की कार्रवाई की जाए। बैठक में उन्होंने बताया कि एनएसएस के तहत 14 ईकाइयों द्वारा महाविद्यालय एवं स्कूलों के छात्र-छात्राओं के शिविर आयोजित किए जाएंगे।
डिजिटल भुगतान के विकल्पों का उपयोग करें: कलेक्टर
श्योपुर. कलेक्टर पीएल सोलंकी ने कहा कि डिजिटल लेन-देन को बढ़ावा देने के लिए डिजिटल भुगतान के विकल्पों का उपयोग करें। सोमवार को ई-गवर्नेस द्वारा डिजिटल लेन-देन को बढ़ावा देने के लिए विशेष प्रोत्साहन एवं जागरूकता कार्यक्रम के तहत आयोजित कार्यशाला में कलेक्टर सोलंकी द्वारा कैशलेस भुगतान की प्रक्रिया विभागों द्वारा अपनाए जाने की अपेक्षा करते हुए कहा कि हितग्राही मूलक योजनाओं में हितग्राहियों को डिजिटल भुगतान किया जाए। कार्यशाला के दौरान उर्मिला बाई निवासी जैदा को सामाजिक सुरक्षा पेंशन 500 रूपये का भुगतान कॉमन सर्विस सेंटर के माध्यम से किया गया। बैठक मे ई-गवर्नेंस के प्रबंधक रामकिंकर शर्मा द्वारा बताया गया कि 30 दिसंबर तक जागरूकता कार्यक्रम के तहत कॉलेज एवं स्कूलों में बैंक के सहयोग से कार्यशाला आयोजित की जाएगी तथा लोगों को कैशलेस भुगतान के लिए प्रेरित किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो