scriptकलेक्टर ने कहा..पेडिंग मामले निपटाओ और सुधारो कामकाज का तरीका | Collector said .. Deal with the packing matters and improve the way of | Patrika News

कलेक्टर ने कहा..पेडिंग मामले निपटाओ और सुधारो कामकाज का तरीका

locationश्योपुरPublished: Dec 14, 2019 11:42:25 am

Submitted by:

Anoop Bhargava

– जनपद पंचायत विजयपुर के सभागार में कलेक्टर ने ली अफसरों की बैठक- राजस्व विभाग के कार्यों की भी की समीक्षा

कलेक्टर ने कहा..पेडिंग मामले निपटाओ और सुधारो कामकाज का तरीका

कलेक्टर ने कहा..पेडिंग मामले निपटाओ और सुधारो कामकाज का तरीका

श्योपुर
पदभार संभालने के बाद कलेक्टर प्रतिभा पाल पहली बार विजयपुर तहसील पहुंची और राजस्व अधिकारियों के साथ विभिन्न विभागों के अफसरों के साथ बैठक की। इस दौरान कलेक्टर ने अधीनस्थ अफसरों से कहा कि पेडिंग मामले निपटाने के साथ कामकाज के तरीके में सुधार लाओ। जिससे शासन की योजनाओं का क्रियान्वयन ठीक तरह से होने के साथ हितग्राहियों को योजना का लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि विजयपुर क्षेत्र में संचालित विकास एवं निर्माण कार्य समय सीमा में पूरे कराएं। कलेक्टर पाल ने जनपद पंचायत विजयपुर के सभागार में विकास एवं राजस्व अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में जिला पंचायत सीईओ हर्ष सिंह, एसडीएम विजयपुर त्रिलोचन गौड, तहसीलदार अशोक गोवाडिया सहित संबंधित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर पाल ने पढ़ाई के स्तर में सुधार लाने के मकसद से विभागीय अधिकारी को निर्देश दिए कि वह अपने क्षेत्र की शालाओं का निरीक्षण करना सुनिश्चित करें। साथ ही शिक्षकों की उपस्थित और छात्रों के पढाई के स्तर को सुधारने में सहयोग करें। उन्होंने मनरेगा में लक्ष्य के अनुरूप काम पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने गौशालाओं के निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश पशुपालन विभाग को दिए। कलेक्टर कर्मचारियों को हिदायत देते हुए कहा कि कार्यालयों में कर्मचारी समय पर उपस्थित रहें। इस व्यवस्था को विभागीय अधिकारी सुधारें। शासकीय काम समय पर पूरे करें। योजना और विकास कार्यो को एसडीएम के संज्ञान में लाया जाए। उन्होंने कहा कि रबी की बोनी 85 प्रतिशत हो गई है। यह बोनी शत प्रतिशत होनी चाहिए। कलेक्टर ने गिरदावरी में कृषि विभाग अमले को भी सहयोग करने को कहा।
सीएम हेल्पलाइन की शिकायत एक सप्ताह में निराकृत हों
कलेक्टर ने अधीनस्थ अफसरों से कहा कि सीएम हेल्पलाइन की शिकायतें एक सप्ताह में निराकृत कराएं। विभाग प्रमुख इस काम को प्राथमिकता से लें। एल-1 अधिकारी पर शिकायत पहुंचने के बाद उसका जल्द निराकरण हो। कलेक्टर ने मध्यान्ह भोजन कार्यक्रम की हकीकत भी जानी। बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट सुधारने के लिए बीईओ को निरंतर स्कूलों का निरीक्षण करने के निर्देश दिए। बीआरसी, बीएसी भी शालाओं का प्रतिदिन निरीक्षण करें यह भी कलेक्टर ने कहा। कलेक्टर पाल ने जनपद कार्यालय विजयपुर एवं तहसील कार्यालय का निरीक्षण भी किया। कलेक्टर ने कहा कि राजस्व प्रकरणों की एसडीएम समीक्षा करें। साथ ही सभी प्रकरणों का निराकरण विभागीय अमले से कराएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो