scriptकलेक्टर बोलीं..जरुरतमंद गरीब भूख से परेशान न हो, सूची करें तैयार | Collector said, do not be disturbed by the needy poor hunger, prepare | Patrika News

कलेक्टर बोलीं..जरुरतमंद गरीब भूख से परेशान न हो, सूची करें तैयार

locationश्योपुरPublished: Mar 27, 2020 01:40:45 pm

Submitted by:

Anoop Bhargava

– कलेक्टर ने भ्रमण कर दिए अधीनस्थ अफसर व कर्मचारियों को निर्देश- एसडीएम ने बड़ौदा में लिया व्यवस्थाओं का जायजा

कलेक्टर बोलीं..जरुरतमंद गरीब भूख से परेशान न हो, सूची करें तैयार

कलेक्टर बोलीं..जरुरतमंद गरीब भूख से परेशान न हो, सूची करें तैयार

कराहल/श्योपुर
कलेक्टर प्रतिभा पाल और सीईओ जिला पंचायत हर्ष सिंह ने गुरुवार को कराहल क्षेत्र का भ्रमण किया। इस दौरान कलेक्टर पाल ने कहा कि प्रत्येक पंचायत अपने क्षेत्र के निवासी जो गरीब हैं व मजदूरी पर आश्रित थे वह लॉक डाउन के दौरान भूख से परेशान हो इसके लिए उनकी सूची तैयार कर जरुरत का सामान उन्हें मुहैया कराएं। इस तरह के निर्देश पंचायत सचिव व अन्य अधीनस्थ अफसरों को कलेक्टर ने दिए।
कलेक्टर पाल ने निर्देश दिए कि आवश्यक सामान की व्यवस्था ग्राम पंचायत कार्यालय में कर रखें। जिससे जरुमंद व्यक्ति तक इन्हें पहुंचाया जा सके। दाल, चावल, आटा व मसाले की अपूर्ति सुनिश्चित रखने के निर्देश कलेक्टर ने दिए। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति सर्दी जुखाम खांसी बुखार होने पर जिला एवं ब्लॉक अस्पताल नहीं आए इस बात का ध्यान रखा जाए। उसे गांव में ही एएनएम के माध्यम से इलाज उपलब्ध करवाएं। वहीं गांव में जो भी किराना दुकान हैं उनके सामने गोल घेरा बनवाया जाए। जिसमें खड़े होकर ग्राहक सामान ले सके। इससे सभी दुकानदारों को अवगत कराएं।
इसके साथ ही कलेक्टर ने कहा कि गांव में कोई व्यक्ति अनावश्यक रूप से बाहर न घूमे तथा एक स्थान पर एकत्रित न हो। वहीं साफ सफाई की उचित व्यवस्था रखने के निर्देश कलेक्टर ने दिए। इधर बड़ौदा में एसडीएम रूपेश उपाध्याय, एसडीओपी निरंजन राजपूत, तहसीलदार शिवराज मीणा, नगर परिषद सीएमओ शिवराम जाटव, राजस्व निरीक्षक दिव्यराज धाकड़ ने कस्बे भ्रमण कर लोगों से घरों में रहने की अपील की। उन्होंने कहा कि अनावश्यक घरों से न निकलें। अगर काम से निकलें तो दूरी बनाकर रखें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो