scriptकलेक्टर ने जनपद सीईओ से कहा..कहां है बस स्टैंड का नक्शा | Collector told the district CEO .. where is the map of bus stand | Patrika News

कलेक्टर ने जनपद सीईओ से कहा..कहां है बस स्टैंड का नक्शा

locationश्योपुरPublished: Feb 19, 2020 11:14:04 am

Submitted by:

Anoop Bhargava

– सीईओ से बोलीं कलेक्टर नक्शा बनाकर लाओ- जनपद सीईओ और मनरेगा कार्यक्रम अधिकारी को लगाई फटकार

कलेक्टर ने जनपद सीईओ से कहा..कहां है बस स्टैंड का नक्शा

कलेक्टर ने जनपद सीईओ से कहा..कहां है बस स्टैंड का नक्शा

श्योपुर/कराहल
जनपद पंचायत कराहल और नए बस स्टैण्ड के लिए आवंटित जमीन का निरीक्षण करने पहुंची कलेक्टर प्रतिभा पाल ने जनपद सीईओ से बस स्टैण्ड का नक्शा मांगा, तो वह उपलब्ध नहीं करा सके। इस पर कलेक्टर ने कहा कि नक्शा बनाकर मेरे पास लाओ में बताऊंगी कैसे तैयार करना है। वहीं जनपद पंचायत कार्यालय का निरीक्षण करने के दौरान कलेक्टर पाल ने कराहल क्षेत्र के तालाबो की संख्या अफसरों से पूछी तो वह नहीं बता पाए। इस पर उन्होंने नाराजगी जताई।
कलेक्टर ने तालाबों के गहरीकरण एवं नए तालाबों का स्टीमेट बनाकर मनरेगा से लोगों को मजदूरी देने के निर्देश दिए। जनपद सीईओ के साथ मनरेगा की कार्यक्रम अधिकारी को फटकार लगाई। साथ ही जल्द तालाबों के गहरीकरण का कार्य एवं जल संरक्षण कार्य सरकार के कार्यो प्रमुखता से शुरू कराने के निर्देश दिए। दोनों अधिकाररियो को कारण बताओ नोटिस देने के निर्देश दिए।
कलेक्टर ने कहा कि बस स्टैंड को मॉडल बस स्टैंड का स्वरूप देना होगा ऐसे में बगैर नक्शे के कैसे तैयार किया जा रहा है। नक्शा नहीं ंहोने पर फटकार लगाते हुए नक्शा तैयार करने के निर्देश दिए । कलेक्टर प्रतिभा पाल और जिला पंचायत सीईओ हर्ष सिंह ने जनपद कार्यालय में बनी केबिन का निरीक्षण किया। एसएडीओ केबिन का दायरा बढाने के लिए बोला जनपद सीईओ एसएस भटनागर कार्यक्रम अधिकारी सोनू गोयल को कराहल क्षेत्र के तालाबों की संख्या के साथ में तालाबों के गहरीकरण मनरेगा से कार्य चालू नहीं होने पर कलेक्टर नाराज हुईं।
आमेट में क्लास लेकर शिक्षकों के काटे वेतन
माध्यमिक विद्यालय एवं प्राथमिक विद्यालय आमेट में शिक्षकों के वेतन काटने की कार्रवाई की। कराहल दौरे के दौरान कलेक्टर को आमेट के माध्यमिक विद्यालय में दर्ज संख्या से कम बच्चे मिले। स्कूल भवन के चढऩे के लिए सीढ़ी और रैम्प नहीं था, जब शिक्षक राजमल गुप्ता से स्कूल में आया बजट की जानकारी पूछी तो वह नहीं बता सके। संतोषजनक जबाव नहीं मिलने पर एक महीने का वेतन काटने के निर्देश दिए। एक शिक्षक सीएल लेकर गायब थे। प्राथमिक विद्यालय के मनोज तिवारी पढ़ाते मिले लेकिन पढऩ सामग्री डस्टर एवं चौक नहीं थी। कलेक्टर ने एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो