scriptकलेक्टर के तीखे तैवर, बोली-अगली जनसुनवाई में पूरी तैयारी से आएं अफसर | come in full preparation in the next public hearing | Patrika News

कलेक्टर के तीखे तैवर, बोली-अगली जनसुनवाई में पूरी तैयारी से आएं अफसर

locationश्योपुरPublished: Dec 11, 2019 01:45:24 pm

Submitted by:

jay singh gurjar

कलेक्टर के तीखे तैवर, बोली-अगली जनसुनवाई में पूरी तैयारी से आएं अफसरनवागत कलेक्टर प्रतिभा पाल ने की पहली जनसुनवाई, अफसरों को दिए निर्देश कि सात दिवस में करें आवेदनों का निराकरण

कलेक्टर के तीखे तैवर, बोली-अगली जनसुनवाई में पूरी तैयारी से आएं अफसर

कलेक्टर के तीखे तैवर, बोली-अगली जनसुनवाई में पूरी तैयारी से आएं अफसर

श्योपुर,
नवागत कलेक्टर प्रतिभा पाल ने मंगलवार को अपनी पहली जनसुनवाई की। इसमें उन्होंने लगभग ढाई घंटे तक लोगों की समस्याएं सुनी और जनसुनवाई के बाद अफसरों से मुखाबित होते हुए कहा कि आज जो आवेदन आए हैं, उनका निराकरण सात दिवस में हो जाए। और जब अधिकारी अगली जनसुनवाई में आए पूरी तैयारी से आएं, अन्यथा कार्यवाही तय समझना।

निषादराज भवन में आयोजित जनसुनवाई में कलेक्टर प्रतिभा पाल ने अन्य अफसरों की मौजूदगी में सुबह 11 बजे से लोगों की समस्याएं सुनना शुरू किया और दोपहर डेढ़ बजे तक समस्याएं सुनी। इसके बाद जब आवेदक आना बंद हो गए तो उन्होंने माइक उठाया और विभागीय अफसरों से दो टूक शब्दोंं में बोली कि आज जो आवेदन आए हैं, उनका निराकरण संंबंधित विभाग एक सप्ताह में करें और जब अगली जनसुनवाई में आए तो आवेदनों का निराकरण लेकर पूरी तैयारी से आएं। उन्होंने चेतावनी दी कि कोई भी आवेदक दोबारा मेरे पास आया तो फिर कार्यवाही तय समझो। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि किसी भी आवेदक का योजना का आवेदन डॉक्यूमेंट की कमी से निरस्त न किया जाए, बल्कि उसे समय देकर संबंधित डॉक्यूमेंट मंगवा लें। पात्रतानुसार हितग्राहियों को लाभ दें। यदि कोई आवेदन निरस्त किया जाए तो उसका ठोस कारण बताना पड़ेगा।
इस बार महिलाओं की संख्या ज्यादा
जनसुनवाई के दौरान कुल 94 आवेदन प्राप्त हुए। जिन पर सुनवाई करते हुए अफसरों को निर्देश दिए। इस दौरान कुल 94 आवेदन आए। विशेष बात यह रही कि इस बार महिला आवेदकों की संख्या ज्यादा नजर आई। महिला कलेक्टर आने से महिला आवेदकों को अपनी समस्याओं के निराकरण की ज्यादा उम्मीद जागी।

जनसुनवाई से बाहर निकली तो टर्रा के अतिथि शिक्षकों ने घेरा
लगभग ढाई घंटे की जनसुनवाई के बाद दोपहर डेढ़ कलेक्टर प्रतिभा पाल बाहर निकली तो टर्रा संकुल क्षेत्र से आए अतिथि शिक्षकों ने उन्हें घेर लिया। इस दौरान अतिथि शिक्षकों ने बताया कि हम 139 अतिथि शिक्षक हैं, जिन्हें बीते दो सत्रों का मानदेय भुगतान नहीं हुआ है। अफसरों से बात करते हैं तो वे कहते हैं कि जांच चल रही है, लेकिन अभी तक जांच खत्म नहीं हुई। इस पर कलेक्टर ने कार्यवाही का आश्वासन दिया।

जनसुनवाई में ये भी रहा खास-खास
-जनपद विजयपुर सीइओ का प्रभार वर्तमान में जिला पंचायत के एसीइओ के पास है, इस पर कलेक्टर ने उन्हें बुलाकर कहा कि आप यहां क्या कर रहे हैं, आप तो विजयपुर ही रहें।
-उन्होंने श्योपुर के प्रभारी तहसीलदार भरत नायक को बुलाकर जमीनों के पट्टे, कब्जे सहित अन्य प्रकरणों का निराकरण तत्काल करने के निर्देश दिए।
-जनसुनवाई में वीडियो कॉन्फ्रेंंिसंग से कलेक्टर ने कराहल तहसीलदार को हथेड़ी में 16 लोगों को वनाधिकार के पट्टों पर कब्जा दिलाने के निर्देश दिए।
-निषादराज भवन की स्टेज पर पहुंचने को दिव्यांगों को लिए रैंप बनाने के निर्देश सामाजिक न्याय के अफसरों को दिए।
-कराहल के ग्राम कपूरा में 22 किसानों के नाम किसान सम्मान निधि पोर्टल पर फीड करने के निर्देश दिए।
-कलेक्टर ने तहसीलदारों को हिदायत दी कि राजस्व के प्रकरणों का निराकरण तत्काल कराएं।

ट्रेंडिंग वीडियो