scriptकागजों में पूरा, मौके पर अधूरा पुलिया का काम | Complete in papers, unfinished culvert work on the spot | Patrika News

कागजों में पूरा, मौके पर अधूरा पुलिया का काम

locationश्योपुरPublished: Aug 08, 2020 10:32:10 am

Submitted by:

Anoop Bhargava

– ग्राम पंचायत गोरस के गोठरा मार्ग का मामला

कागजों में पूरा, मौके पर अधूरा पुलिया का काम

कागजों में पूरा, मौके पर अधूरा पुलिया का काम

कराहल
ग्राम पंचायत गोरस में तीन साल पहले गोठरा मार्ग पर पुलिया का काम कागजों में पूरा कर लिया गया है। लेकिन मौके पर काम अधूरा पड़ा है। मूल्यांकन अधिकारी से सांठगांठ कर पांच लाख रुपए खर्च कर काम कागजों में पूरा दिखा गया। वहीं ग्राम पंचायत सिलपुरी में बालिहार में राशि का आहरण कर पुलिया अधूरी छोड़ दी गई है। जनपद अध्यक्ष, जिला पंचायत सदस्य, सरपंच द्वारा कलेक्टर से शिकायत करने के बाद भी निर्माण कार्यो में कई गई अनियमितताओं की जांच नहीं की गई। दोनों मामले में कराहल जनपद सीईओ जांच कर कार्रवाई करने की बात कर रहे हैं।
कराहल जनपद पंचायत की ग्राम पंचायतों में आधे अधूरे निर्माण कार्य या फिर घटिया निर्माण कार्यो को पूरा बताकर राशि निकालने के मामले मिल रहे हैं। इसके बाद भी दोषियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो पा रही है। ग्राम पंचायत गोरस, सिलपुरी के निर्माण कार्यो की शिकायतें कलेक्टर के पास पहुंचने के बाद भी कार्रवाई नहीं हुई। जिला पंचायत सदस्य कुबेर , जनपद अध्यक्ष रामदासी आदिवासी, सरपंच झुमली बाई शिकायत कर चुकी हैं।
पैसा निकाल लिया पुलिया का काम पूरा हुआ नहीं
कराहल ग्राम पंचायत के प्रभारी सचिव रहे परमाल राठौर ने कराहल की हरिजन बस्ती के बंगाला निर्माण की राशि निकालने के बाद खुर्दबुर्द कर दी। इस मामले में उन्हें निलंबित किया जा चुका है। लेकिन इसी पंचायत सचिव ने वर्ष 2017-18 में स्वीकृत हुई गोठरा मार्ग पर पुलिया के निर्माण में नदी की रेता का उपयोग कर पुलिया में पाइप ओर दोनों साइड दीवार बना कर खड़ी कर दी । पुलिया में गिट्टी की कुटाई कर सीसी सड़क बनाई जानी थी। अधूरा निर्माण कार्य होने के बाद भी पूर्णता का प्रमाण पत्र जारी करा पांच लाख रुपए का आहरण और कर लिया। जबकि कागजों में तैयार हुई पुलिया का ढाई लाख की लागत का निर्माण कार्य शेष बचा हुआ है।
बालिहार में पुलिया अधूरी, राशि कर ली आहरण
ग्राम पंचायत सिलपुरी में बीते दिनों एक दर्जन मामलों में आधे अधूरे निर्माण कार्य को लेकर जनपद अध्यक्ष रामदासी आदिवासी ,जिला सदस्य कुबेर, सरपंच झुमली ने शिकायत कर जांच करने को लेकर आवेदन कलेक्टर को दिया था । कलेक्टर ने जांच के लिए आज तक कोई टीम नहीं भेजी । जबकि एक दर्जन से अधिक निर्माण कार्यो में गड़बड़ी के मामले की शिकायत हुई है । ग्राम पंचायत सिलपुरी के बलिहारा में पुलिया को अधूरा छोड़ कर राशि का आहरण कर लिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो