scriptकंप्यूटर ऑपरेटर ने कूटरचित तरीके से पंचायतों के खाते से निकाली राशि | Computer operator fraudulently withdraws funds from Panchayat account | Patrika News

कंप्यूटर ऑपरेटर ने कूटरचित तरीके से पंचायतों के खाते से निकाली राशि

locationश्योपुरPublished: Oct 15, 2019 08:00:19 pm

Submitted by:

jay singh gurjar

जांच में दोषी मिला कंप्यूटर ऑपरेटर, जनपद सीइओ ने जिपं सीइओ को भेजी रिपोर्ट, मामला जनपद के कंप्यूटर ऑपरेटर द्वारा आधा दर्जन ग्राम पंचायतों के खातों से राशि आहरण करने का

कंप्यूटर ऑपरेटर ने कूटरचित तरीके से पंचायतों के खाते से निकाली राशि

कंप्यूटर ऑपरेटर ने कूटरचित तरीके से पंचायतों के खाते से निकाली राशि

श्योपुर,
विकासखंड श्येापुर की आधा दर्जन ग्राम पंचायतों के बैंक खातों से जनपद के कंप्यूटर ऑपरेटर द्वारा राशि आहरण किए जाने की सरपंच-सचिवों की शिकायत पर हुई जांच में कंप्यूटर ऑपरेटर दोषी पाया गया है। यही वजह है कि जनपद पंचायत श्योपुर के सीइओ एपी प्रजापति ने जांच रिपोर्ट जिला पंचायत सीइओ को दे दी है। अब कार्यवाही जिला पंचायत सीइओ के माध्यम से होगी।
ग्राम पंचायत अलापुरा सहित आधा दर्जन ग्राम पंचायतों के सरपंच-सचिव के डिजिटल हस्ताक्षरों को दुरुपयोग करते हुए जनपद पंचायत श्योपुर के कंप्यूटर ऑपरेटर सत्यवीर अर्गल ने हजारों रुपए की राशि का आहरण कर लिया। यही नहीं अर्गल ने राशि का आहरण कर पांडोला निवासी रघुवीर सुमन नाम के व्यक्ति के खाते में डाले और फिर फोन कर राशि ले ली। सरपंच-सचिवों ने जब इसकी शिकायत की तो जिला पंचायत सीइओ हर्ष सिंह ने जनपद सीइओ श्योपुर को जांच के आदेश दिए। जांच के बाद जनपद सीइओ श्योपुर ने मंगलवार को अपना जांच प्रतिवेदन जिला पंचायत को प्रेषित किया। जिसमें बताया गया है कि कंप्यूटर ऑपरेटर अर्गल द्वारा ग्राम पंचायतों के खातों से राशि कूटरचित तरीकों से आहरण होना प्रतीत होता है। उल्लेखनीय है कि कंप्यूटर ऑपरेटर अर्गल के इस कारनामे को लेकर कांग्रेसी नेता रामलखन हिरनीखेड़ा व ग्राम पंचायतों के सरपंच-सचिवों ने हंगामा भी किया था।

जांच प्रतिवेदन भेज दिया
हमने जांच प्रतिवेदन जिला पंचायत भेज दिया है। जांच में कूटरचित तरीके से पंचायतों के खातों से राशि आहरण होने की स्थितियां सामने आई हैं।
एपी प्रजापति
सीइओ, जनपद पंचायत श्योपुर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो