scriptविधायक के गांव की सड़क का निर्माण घटिया | Constructive road construction of the MLA's village | Patrika News

विधायक के गांव की सड़क का निर्माण घटिया

locationश्योपुरPublished: Jun 19, 2019 08:21:18 pm

Submitted by:

Laxmi Narayan

ग्रामीणों का आरोप पीली मिट्टी की जगह बगल के खेतों से काली मिट्टी उठाकर बनाई जा रही सड़क मामला सोठवा से गोहेड़ा तक बनने वाली सड़क का

sheopur

sheopur

सोंईकलां/श्योपुर
क्षेत्रीय विधायक बाबू जंडेल के गृह गांव सोंठवा से गोहेड़ा तक लंबी मांग के बाद बनाई जा रही सड़क का निर्माण घटिया तरीके से किया जा रहा है। यह आरोप क्षेत्र के ग्रामीणों ने लगाते हुए इसकी शिकायत प्रशासनिक अधिकारियों से की है। ग्रामीणों का आरोप है कि सड़क के निर्माण में पीली मिट्टी की जगह काली मिट्टी का उपयोग किया जा रहा है। ठेकेदार काली मिट्टी का उपयोग के बगल के खेतो से उठाकर कर रहा है। वावजूद इसके जिम्मेदार विभागीय अफसर कोई ध्यान नहीं दे रहे है।
यहां बता दें कि सोंठवा से गोहेड़ा की दूरी चार किलोमीटर है। लेकिन यह चार किलोमीटर का पूरा रास्ता कच्चा है। बारिश के दिनों में इस रास्ते पर वाहनों का गुजरना बंद हो जाता है। जबकि इस रास्ते से ढाई दर्जन से अधिक गांव जुड़े है।इसलिए क्षेत्र के दो दर्जन से अधिक गांवों के ग्रामीण सहूलियत के लिए सोंठवा से गोहेड़ा तक सड़क बनाए जाने की मांग कर रहे थे। ग्रामीणों की मांग के बाद प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत यह सड़क मंजूर भी हो गई। इसके लिए शासन की ओर से करीब पौने छह करोड़ रुपए की स्वीकृति जारी की गई।
ग्रामीण बोले नहीं चेते अफसर तो घटिया बनेगी सड़क
क्षेत्र के ग्रामीणों का कहना है कि सड़क का निर्माण शुरु हो गया है। लेकिन सड़क निर्माण करने वाले ठेकेदार ने अभी से गड़बड़ी करना शुरु कर दिया है। ठेकेदार पीली मिट्टी की जगह काली मिट्टी का उपयोग सड़क निर्माण में कर रहा है। काली मिट्टी भी बगल के खेतो से उठाकर डाली जा रही है। ग्रामीणों का कहना है कि यदि अफसरों ने घटिया निर्माण को लेकर सख्ती नहीं दिखाई तो यह पूरी सड़क घटिया बनकर तैयार हो जाएगी।
सड़क से 30 गांव के ग्रामीणों को मिलेगी फायदा
इस सड़क के बनने से इस क्षेत्र के करीब 30 गांवों के लोगों के लिए आवागमन काफी सुलभता हो जाएगा। क्योंकि अभी इस सड़क के नहीं बनने से ढोटी,प्रेमसर क्षेत्र के लोगों को जैनी,मानपुर,ढोढर क्षेत्रसहित राजस्थान के सवाईमाधोपुर व जयपुर आदि जगह जाने के लिए लंबा फेर खाते हुए श्योपुर होकर जाना पड़ता है।
वर्जन
इस स्थिति को दिखवाते हुए सुधार के लिए संबंधितों को निर्देशित किया जाएगा।
बसंत कुर्रे
कलेक्टर,श्योपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो