एसडीएम न्यायालय में दर्ज हुआ केस तो ठेकेदार ने शुरू कराया निर्माण

अधूरे बाइपास पर पिछले दिनों एसडीएम कोर्ट में दर्ज हुआ था पब्लिक न्यूसेंस का केस, दो साल में छठवीं बार पुन: शुरू हुआ काम, अभी 40 फीसदी अधूरा है बाइपास

By: jay singh gurjar

Published: 27 Nov 2019, 08:00 PM IST

श्योपुर,
शहर में नासूर बन चुके अधूरे बाइपास का काम एक बार फिर शुरू हो गया है। बीते दो साल से कछुआ गति से चल रहे काम में छठवीं बार पुन: काम शुरू हुआ है। ये भी तब जब पिछले दिनों एसडीएम न्यायालय में पब्लिक न्यूसेंस का केस किया। यही वजह है कि अब ठेकेदार द्वारा पाली रोड की तरफ से कार्य शुरू कराया गया है। बाइपास का काम अभी 40 फीसदी अधूरा पड़ा है। वहीं नपा के अफसरों का कहना है कि अब पूरा काम होकर भी खत्म होगा।


बीते दो साल से कछुआ गति से बन रहे बाइपास रोड में नगरपालिका श्योपुर के पदाधिकारियों और ठेकेदार की लापरवाही के कारण आज भी ये सड़क अधूरी पड़ी है। जिससे आए दिन हादसे हो रहे हैं। यही वजह है कि एसडीएम श्योपुर रूपेश उपाध्याय ने गत 14 नवंबर को इस मामले में अपने न्यायालय में पब्लिक न्यूसेंस (सार्वजनिक उपद्रव) का केस दर्ज करते हुए, सीआरपीसी की धारा 133 के तहत सीएमओ और ठेकेदार को नोटिस जारी किया। हालांकि मामले में एसडीएम न्यालय में 29 नवंबर की तारीख लगी है, लेकिन न्यायालय में जवाब देने और कार्यवाही के डर से अब ठेकेदार ने बाइपास का निर्माण फिर से शुरू करा दिया है। चूंकि पिछले दिनों राजस्थान से भी रेत का कुछ स्टॉक श्योपुर आया है, लिहाजा अब रेत का अभाव का बहाना भी नहीं है। ऐसे में उम्मीद है कि अब बाइपास का काम पूरा हो जाएगा।


उल्लेखनीय है कि फरवरी 2018 में 2.70 करोड़ रुपए का टेंडर पास किया था। करार के अनुसार ठेकेदार को एफसीआई गोदाम से लेकर सफेद चबूतरे तक कुल 2200 मीटर लंबे बायपास रोड का काम नवंबर 2018 में ही कंपलीट कराना था। लेकिन यह काम एक साल बीतने के बाद भी पूरी नहीं हो सका है।


बाइपास नाले का भी शुरू होगा काम
बाइपास रोड के साथ ही लंबित पड़ा नाले का काम भी अब एक-दो दिन में शुरू किए जाने की बात नपा के अफसर कह र हैं। नपा के उपयंत्री अशोक लाल गुप्ता ने बताया कि रेलवे क्रॉसिंग से पाली रोड तक टीनशेड की साइड में बनने वाले लगभग 70 लाख रुपए के नाले का काम एक-दो दिन में शुरू कराया जाएगा, जिसके बाद पानी की निकासी की समस्या भी खत्म हो जाएगी।

jay singh gurjar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned