1816 को लगे कोरोना डोज, 17 केन्द्रों पर हुआ वैक्सीनेशन

- ग्राम पंचायत राधापुरा में वैक्सीनेशन करने से किया मना

By: Anoop Bhargava

Published: 07 Apr 2021, 09:56 PM IST

श्योपुर
कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बाद कोरोना वैक्सीनेशन को तेज कर दिया गया है। जिले में 17 केन्द्रों पर वैक्सीनेशन किया जा रहा है। बुधवार को पहला और दूसरा डोज मिलाकर कुल 1816 लोगों को टीके लगे। पहला डोज लगवाने के लिए 1707 और दूसरा डोज लगवाने के लिए 109 लोग स्वास्थ्य केन्द्रों पर पहुंचे।
इधर ग्राम पंचायत राधा पुरा में कोरोना वैक्सीन नहीं लगाए जाने का मामला सामने आया। ग्राम राधा पूरा निवासी शिव कुमार योगी ने बताया कि वह वैक्सीन लगाने पहुंचे थे, लेकिन केन्द्र पर मौजूद टीम ने वैक्सीन लगाने से मना कर दिया। उन्होंने बताया कि टीम ने कहा कि हमारे पास वैक्सीन नहीं है। इसके बाद योगी ने बड़ौदा पहुंचकर वैक्सीन लगवाया। फिलहाल वैक्सीनेशन को लेकर न केवल स्वास्थ्य विभाग लगातार लोगों से अपील कर रहा है।

चार नए कोरोना संक्रमित मिले
जिले में बुधवार को चार नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले। जिला अस्पताल से आई जांच रिपोर्ट में इसकी पुष्टि हुई। जिला अस्पताल में 14 सैंपल की जांच हुई जिसमें तीन की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली। इसके साथ ही बड़ौदा स्वास्थ्य केन्द्र पर एंटीजन रिपोर्ट में एक पॉजिटिव निकला। इन मरीजों के साथ ही जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1657 पहुंच गई है।
अब तक 52 हजार 422 सैंपल की जांच की जा चुकी है। वहीं 49 हजार 799 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव निकली है। पैथोलॉजी द्वारा 314 सैंपल रिजेक्ट किए गए हैं। वहीं 628 सैंपल की जांच रिपोर्ट अब तक नहीं मिल सकी है। कोरोना पॉजिटिव 1592 मरीज स्वस्थ्य होकर घर जा चुके हैं। अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में 203 मरीज भर्ती हैं।

Anoop Bhargava
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned