scriptरफ्तार पकड़ रहा कोरोना संक्रमण, पांच दिन में मिले 12 संक्रमित | Corona infection gaining momentum, 12 infected in five days | Patrika News

रफ्तार पकड़ रहा कोरोना संक्रमण, पांच दिन में मिले 12 संक्रमित

locationश्योपुरPublished: Jun 04, 2020 05:51:17 pm

इधर जावदेश्वर का युवक कोरोना को हराकर अस्पताल से हुआ डिस्चार्जजिले में कोरोना संक्रमित की संख्या पहुंची 18कलेक्टर ने तीन नए कंटेनमेंट जोन का जारी किया आदेश, 1/2 किमी सील

रफ्तार पकड़ रहा कोरोना संक्रमण, पांच दिन में मिले 12 संक्रमित

मुख्य बाजार कंटेनमेंट जोन।

श्योपुर/बड़ौदा. अनलॉक पार्ट 1 शुरू हो चुका है। धीरे-धीरे जीवन रफ्तार पकड़ रहा है। वहीं कोरोना संक्रमण भी अपनी रफ्तार लगातार तेज किए हुए है। जिले में लगातार संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है। पिछले पांच दिनों के आंकड़ों के अनुसार 12 नए केस बढ़े हैं। इनमें एक की मौत हो गई। संक्रमण से अब तक 18 लोग प्रभावित हुए हैं। चूड़ी बाजार निवासी 55 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना से मौत के बाद डीआरडीई से आई रिपोर्ट के बाद उसके परिवार के पांच सदस्य पॉजिटिव निकले। इसके बाद चूड़ी बाजार का क्षेत्र कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया। इसके बाद मुख्य बाजार का कुछ इलाजा बफर जोन बनाया गया, लेकिन फिर एक साथ पांच केस निकलने के बाद पंडित पाड़ा क्षेत्र कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया।

बुधवार को कलेक्टर राकेश श्रीवास्तव ने मुख्य बाजार श्रीअटल बिहारी मंदिर, चूड़ी बाजार वाली गली के पास से मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव निकले एक परिवार के तीन सदस्यों के घर से आधा किमी एरिया को कंटेनमेंट जोन घोषित किया। इसके दायरे में सदर बाजार, खेड़ापति बालाजी मंदिर, नगर पालिका के सामने से सूबात चौराहा तक मुख्य बाजार की दोनों साइड शामिल है। वहीं पंडित पाड़ा गीता भवन वाली गली में निकले पॉजिटिव युवक के घर से आधा किमी क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया। इसके दायरे में गीता भवन वाली गली, बाबूलाल भटनागर के मकान से जगदीश मुदगल, रामकिशोर के मकान तक का इलाका शामिल है। कलेक्टर राकेश कुमार श्रीवास्तव, एसपी संपत उपाध्याय, एसडीएम रूपेश उपाध्याय ने शहर के कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
बड़ौदा का वार्ड दो का इलाका सील


बड़ौदा माताजी मोहल्ले में निकले कोरोना पॉजिटिव मरीज के घर से आधा किमी दूरी क्षेत्र को कंटेनमेंट एरिया घोषित किया गया है। इसमें मुख्य बाजार में डॉ. अशोक आचार्य की क्लीनिक के सामने वाली गली से माताजी मंदिर तक एवं माताजी के मंदिर से चंदर माहौर के मकान तक क्षेत्र को शामिल किया गया है। कंटेनमेंट जोन में किसी भी व्यक्ति का आने-जाने पर प्रतिबंध रहेगा। इन क्षेत्रों में नगर पालिका के जरिए आवश्यक वस्तुओं की पूर्ति की जाएगी।
स्वस्थ्य होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हुआ जावदेश्वर का युवक
जावदेश्वर निवासी युवक कोरोना को हराकर बुधवार को स्वस्थ्य हो गया। प्रबंधन ने उसे अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया। इस दौरान उसको सम्मान उसके घर तक पहुंचाया गया। उसके स्वस्थ्य होने पर अस्पताल प्रबंधन ने ताली बजाकर उसका स्वागत किया। लगातार दो नेगेटिव रिपोर्ट आने पर युवक को अस्पताल से छुट्टी दी गई। अस्पताल से युवक को डिस्चार्ज करने के साथ ही उसे अभी 14 दिन होम क्वॉरंटीन रहने को कहा गया है। युवक की 22 मई को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।
मुख्य बाजार को छोड़कर अन्य जगह खुला बाजार

मुख्य बाजार के कंटेनमेंट जोन में शामिल होने की वजह से दुकानें बंद रहीं, लेकिन अन्य जगह का बाजार दो दिन के टोटल लॉकडाउन के बाद खोल दिया गया। बाजार में लोगों की आवाजाही बनी रही। मुख्य बाजार का मार्ग आवागमन के लिए प्रतिबंधित रहा। यहां से सिर्फ सरकारी अमले की गाडिय़ों को आने-जाने की छूट थी। बाजार खुलने के साथ ही दुकानदारों को जिला प्रशासन द्वारा नियमों का पालन करने की हिदायत दी गई।

एसडीएम, एसडीओपी ने किया कंटेनमेंट एरिया का निरीक्षण

बड़ौदा मुख्य बाजार में से लगे वार्ड 2 के माताजी मोहल्ला में कोरोना पॉजिटिव मरीजके मकान के आसपास के मोहल्लों का एसडीएम रूपेश उपाध्याय व एसडीओपी निरंजन राजपूत, तहसीलदार भरत नायक, आरआई दिव्यराज धाकड़ ने निरीक्षण किया। इस दौरान संक्रमित के संपर्क में आए परिवार के 11 लोगों को क्वॉरंटीन किया, वहीं मुख्य बाजार को बंद करा दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो