scriptकोरोना अनलॉकः पड़ोसी राज्य ने नहीं खोली सीमाएं, परेशान होते रहे यात्री | Corona Unlocked: Neighboring state did not open borders, passengers ke | Patrika News

कोरोना अनलॉकः पड़ोसी राज्य ने नहीं खोली सीमाएं, परेशान होते रहे यात्री

locationश्योपुरPublished: Jun 17, 2021 10:48:32 am

Submitted by:

Hitendra Sharma

राजस्थान ने बॉर्डर पर रोकी मप्र की यात्री बसें, मध्य प्रदेश परिवहन विभाग ने 16 जून से अंतरराज्यीय परिवहन की दी थी अनुमति

bus_stop_at_border.jpg

श्योपुर. मध्य प्रदेश परिवहन विभाग ने महाराष्ट्र को छोड़कर अन्य राज्यों के अंतरराज्यीय परिवहन को 16 जून से अनुमति दिए जाने के बाद बुधवार को जिले से राजस्थान के लिए यात्री बसें रवाना हुईं। लेकिन सभी यात्री बसों को बॉर्डर पर राजस्थान पुलिस ने रोक दिया। इसके कारण यात्री मप्र की ओर से कई किलोमीटर पैदल चलकर पड़ोसी राज्य की सीमा में पहुंचे और वहां स्थानीय बसों में बैठकर अपने गंतव्य को पहुंचे।

Must see: मध्य प्रदेश में कोरोना से राहत, यहां देखें ताजा आंकड़े

राजस्थान से तीन सीमाओं से जुड़ा है जिला
राजस्थान के अफसरों ने राज्य सरकार के अंतरराज्यीय परिवहन की अनुमित नहीं होने का हवाला देकर श्योपुर-सवाईमाधोपुर के पाली बॉर्डर, श्योपुर-कोटा मार्ग के खातौली और श्योपुर-बारां मार्ग के सूरथाग बॉर्डर पर श्योपुर से राजस्थान की ओर जाने और उधर से श्योपुर आने वाली बसों को रोका। यही वजह रही कि दिन भर बस यात्री परेशान होते रहे और बॉर्डर पर पहुंचकर आगे की ओर अन्य साधन तलाशते नजर आए।

must see: सिस्टम से लाचार ग्रामीणों का दर्द बयां करती तस्वीर देखिए…

पाली बॉर्डर पर सुबह रोकी चार बसें
पाली बॉर्डर पर सुबह 8 से 12 बजे के बीच चार बसों को रोकने से 120 यात्री पैदल चलकर राजस्थान की सीमा में पहुंचे। फिर वहां की बसों में बैठकर आगे बढ़े। श्योपुर-कोटा मार्ग पर सुबह के समय कोटा से आने और जाने वाली 6 बसें रोकी गईं। इससे 140 यात्री परेशान होते नजर आए।

Must See: विधायक का तंज एसडीओ कोई झांसी की रानी नहीं

अंतरराज्यीय परिवहन बंद है
एसडीएम, खंडार सवाईमाधोपुर राजस्थान मनोज कुमार वर्मा ने बताया कि राजस्थान में अभी अंतरराज्यीय परिवहन आगामी आदेश तक बंद है और शासन की नई कोई गाइड लाइन नहीं आई है। लिहाजा श्योपुर आने-जाने वाली बसों का परिवहन रोका गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो