scriptकोरोना से जंग: ढोढर के बाजार में दुकानें खुलीं तो पुलिस-प्रशासन ने बंद कराईं | Corona war: Police and administration shut down when shops opened in | Patrika News

कोरोना से जंग: ढोढर के बाजार में दुकानें खुलीं तो पुलिस-प्रशासन ने बंद कराईं

locationश्योपुरPublished: Jul 25, 2020 10:30:31 am

Submitted by:

Anoop Bhargava

– कोरोना संक्रमण के चलते कस्बे में 29 जुलाई तक टोटल लॉकडाउन- इधर शहर का बाजार अब सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक खुलेगा

कोरोना से जंग: ढोढर के बाजार में दुकानें खुलीं तो पुलिस-प्रशासन ने बंद कराईं

कोरोना से जंग: ढोढर के बाजार में दुकानें खुलीं तो पुलिस-प्रशासन ने बंद कराईं

श्योपुर/ढोढर
ढोढर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए कलेक्टर राकेश श्रीवास्तव ने टोटल लॉकडाउन आदेश जारी किया। जिसके तहत निर्धारित शेड्यूल में इमरजेंसी सेवाओं से जुड़ी दुकानें खोली जाना थी। इसके बावजूद शुक्रवार की सुबह से ही बाजार में ज्यादातर दुकानें खुल गईं। इसके बाद प्रशासन को कार्रवाई करनी पड़ी। मौके पर पुलिस पहुंची और सख्ती से दुकानें बंद करवाईं। संक्रमण न फैले इसके लिए भीड़ होने से रोकने के लिए ढोढर में टोटल लॉकडाउन 29 जुलाई तक किया गया है। कलेक्टर राकेश कुमार श्रीवास्तव ने यह आदेश जारी किया।
लॉकडाउन के दौरान दैनिक उपयोग में आने वाली खाद्य सामग्री दूध, किराना, फल, सब्जी एवं दवाइयों की दुकानें अपने प्रतिबंध से मुक्त रहेगीं। आदेश का उल्लंघन करने पर धारा 188 के प्रावधानों के अंतर्गत कार्रवाई की जाएगी। ढोढर कस्बे में संक्रमित मरीजों की संख्या करीब 20 तक पहुंच गई है। ऐसे में अब संक्रमण का फैलाव ज्यादा न हो इसको देखते हुए कलेक्टर ने लॉकडाउन प्रभावी किया। इसके साथ ही विजयपुर में 26 जुलाई तक लॉकडाउन चलेगा। विजयपुर में लोगों केा घरों से बाहर न निकलने की अपील की जा रही है। विजयपुर क्षेत्र भी संक्रमण से अधिक प्रभावित हैं। यहां रोजाना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं।
शहर में अब सुबह 8 से रात 8 बजे तक खुलेगा बाजार
शहर के बाजार में भीड़ व सामाजिक दूरी बनाए रखने के उद्देश्य से कलेक्टर राकेश कुमार श्रीवास्तव ने शहरी क्षेत्र के बाजारों के समय में परिवर्तन किया गया है। बाजार अब सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक खुलेंगे। इससे पहले बाजार सुबह 7 से रात 9 बजे तक खुल रहे थे। कलेक्टर के जारी आदेश में कहा गया है कि सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक बाजार खुलेंगे। इसके बाद रात 8 बजे से सुबह 8 बजे तक संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा। केवल दूध डेयरी प्रतिदिन सुबह 6 बजे से खोले जा सकेंगे। शनिवार और रविवार को टोटल लॉकडाउन रहेगा। इस दौरान सिर्फ डेयरी, मेडिकल, पेट्रोल पंप, सब्जी फल दुकान खोलने की अनुमति होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो